COVID-19 Update / केंद्र सरकार को CM केजरीवाल ने भेजा प्रस्ताव, दिल्ली में फिर लॉकडाउन?

Zoom News : Nov 17, 2020, 04:04 PM
दिल्ली में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। इस वजह से दिल्ली सरकार ने शादियों में दी गई छूट वापस ले ली है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि हमने शादी समारोह में 200 लोगों के शामिल होने की अनुमति वापस ले ली है। अब केवल 50 लोग ही शादी समारोह में शामिल हो सकते हैं। इसके अलावा, दिल्ली के छोटे हिस्सों में भी तालाबंदी हो सकती है। इस संबंध में, दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने केंद्र सरकार को एक प्रस्ताव भेजा है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कोरोना में स्थिति सामान्य होने पर यह संख्या पहले 50 से बढ़ाकर 200 कर दी गई थी, जिसे अब वापस ले लिया गया है। इसके साथ ही, दिल्ली सरकार कोरोना संक्रमण के संबंध में केंद्र सरकार को एक प्रस्ताव भेजेगी, जो नियमों के उल्लंघन और सामाजिक गड़बड़ी का अनुपालन न करने की स्थिति में दिल्ली के भीड़भाड़ वाले बाजारों को अस्थायी रूप से बंद करने की अनुमति मांगेगी।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकारी और निजी अस्पतालों में बेड की संख्या पर्याप्त है, लेकिन आईसीयू बेड की कमी है, जिसके लिए केंद्र सरकार ने मदद की है। उन्होंने कहा कि सभी सरकारें मिलकर काम कर रही हैं, लेकिन सबसे बड़ी जरूरत यह है कि लोग ध्यान रखें। कई लोग बिना मास्क के चल रहे हैं। मेरी अपील है कि कृपया एक मुखौटा पहनें और सामाजिक भेद का पालन करें।

गौरतलब है कि पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 99 लोगों की मौत हुई है, जो महाराष्ट्र से अधिक है। कोरोना दिल्ली में किस तरह कहर बरपा सकता है, इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इस महीने में हर घंटे चार लोग मर रहे हैं। नवंबर में अब तक, कोरोना से दिल्ली में 1100 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

वहीं, भारत में अब तक 88 लाख 74 हजार से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। देश में अब तक 1.3 लाख से अधिक लोग मारे गए हैं। आज, कोरोना के सबसे अधिक प्रभावित राज्य दिल्ली, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, केरल हैं। इन राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा नए मामले आ रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER