देश / सीएम नीतीश और नवीन ने लगाई कोरोना वैक्सीन, बीजेपी के सांसद-विधायक पैसे देकर लगवाया टीका

Zoom News : Mar 01, 2021, 03:36 PM
नई दिल्ली। कोरोना वायरस (COVID-19 टीकाकरण 2.0) के खिलाफ टीकाकरण का दूसरा चरण आज देश में शुरू हो गया है। इस चरण की शुरुआत में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी (पीएम मोदी टीकाकरण) सोमवार सुबह दिल्ली के एम्स अस्पताल पहुंचे और उन्होंने कोकीन की पहली खुराक ली। पीएम को भारत बायोटेक और आईसीएमआर द्वारा निर्मित कोवाक्सिन की खुराक दी गई है। पीएम मोदी के अलावा, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को भी कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक मिली है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, गृह मंत्री अमित शाह भी आज एंटी-कोरोना वैक्सीन लगाएंगे। वहीं, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे का कहना है कि यह टीका युवाओं को दिया जाना चाहिए।

बीजेपी सांसदों और मंत्रियों द्वारा टीका लगवाएं

दूसरी ओर, बीजेपी ने कहा है कि पार्टी के सभी मंत्री, सांसद और विधायक अगले एक सप्ताह में कोरोना वैक्सीन प्राप्त करेंगे। सूत्रों के मुताबिक, पार्टी को निर्देश दिया गया है कि मंत्री, सांसद और विधायक साठ साल से अधिक उम्र के हैं, या 45 साल से ऊपर के नेता, जो गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं, उन्हें अपने-अपने क्षेत्रों में पैसा मिलेगा और टीकाकरण करवाना होगा।

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, पैसे देकर टीका लगवाने की हिदायत दी गई है, ताकि सरकारी अस्पतालों में मुफ्त वैक्सीन पाने वालों को ही इसकी कीमत न चुकानी पड़े। इसके साथ, सभी को अपने-अपने क्षेत्रों में टीकाकरण करने के लिए कहा गया है, जिससे टीका के खिलाफ आम लोगों में विश्वास बढ़ेगा।

बता दें कि सरकार ने बुधवार को घोषणा की है कि 60 साल से अधिक उम्र के लोगों और 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को किसी भी अन्य बीमारी से पीड़ित होने पर कोरोना वायरस का टीका 1 मार्च से सरकारी केंद्रों में नि: शुल्क लगाया जाएगा। इसके लिए 250 रुपये तक चुकाने होंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER