देश / पीएम मोदी से मुलाकात के लिए दिल्ली पहुंचे CM उद्धव ठाकरे, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Zoom News : Jun 08, 2021, 12:36 PM
नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे दिल्ली पहुंच चुके हैं, यहां वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात करेंगे। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच मराठा आरक्षण और चक्रवात राहत उपायों के लिए वित्तीय सहायता जैसे मुद्दों पर चर्चा होनी है। उद्धव के साथ डिप्टी सीएम अजित पवार भी आज पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे।

मराठा आरक्षण पर चर्चा

प्रधानमंत्री के साथ होने वाली बैठक में मराठा आरक्षण पर चर्चा होगी। सुप्रीम कोर्ट ने बीते दिनों महाराष्ट्र में नौकरियों और शिक्षा में मराठा समुदाय के लोगों को आरक्षण देने से संबंधित 2018 का आरक्षण कानून खारिज कर दिया था। 

इसके अलावा चक्रवात ताउते राहत उपायों के लिए वित्तीय सहायता, जीएसटी रिफंड, ओबीसी आरक्षण जैसे मुद्दों पर भी प्रधानमंत्री के साथ चर्चा हो सकती है। इस मुलाकात में अशोक चव्हाण भी मुख्यमंत्री के साथ मौजूद रहेंगे जो कि मराठा आरक्षण पर मंत्रिमंडल की उपसमिति के प्रमुख हैं।

पहले पवार से की मुलाकात

इस बीच दिल्ली रवाना होने से पहले मंगलवार सुबह सीएम ठाकरे ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच सोमवार शाम को भी मुलाकात हुई। पिछले एक पखवाड़े में पवार की ठाकरे के साथ तीन बार बैठक हो चुकी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER