महाराष्ट्र / CM उद्धव ठाकरे ने कहा- ये कोरोना की लहर नहीं ये सुनामी है, केवल जरूरत के समय बाहर निकलें

Zoom News : Nov 23, 2020, 07:13 AM
MH: दिल्ली के बाद, कोरोना का भयावह रूप महाराष्ट्र में देखा जा रहा है। रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कोरोना के मद्देनजर राज्य के लोगों को संबोधित किया। सीएम ने कहा कि दुनियाभर में कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं। यह कोरोना लहर नहीं सुनामी है। यह एक गंभीर चिंता का विषय है। सीएम ने कहा कि हमारे पास पर्याप्त स्वास्थ्य सुविधाएं हैं, लेकिन जो लोग 8 महीने से इस काम में लगे हैं, उन पर भी दबाव कम करना चाहिए। वैक्सीन अभी हमारे हाथ में नहीं है। महाराष्ट्र में 12 करोड़ लोग हैं। इसे दो खुराक की जरूरत है यानी 24 करोड़ खुराक। इसे पहुंचने में कितना समय लगेगा यह स्पष्ट नहीं है। अभी समाधान सामाजिक गड़बड़ी और मास्क पहनने का है। सीएम ने कहा कि अभी कई लोग मास्क नहीं पहन रहे हैं, जो चिंता का विषय है

कोरोना के संकट के दौरान कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। क्या जो लोग कहते हैं कि इसे खोलें, उन्हें खोलें, क्या आप जिम्मेदारी लेंगे? कुछ लोग मुझे रात के कर्फ्यू का सुझाव दे रहे हैं, लेकिन मुझे लगता है कि हर चीज के लिए आदेश की आवश्यकता नहीं है। यदि आवश्यक न हो तो बाहर जाने से बचें। अगर महाराष्ट्र कुछ करने के लिए दृढ़ है, तो हम इसे पूरा करते हैं। इसलिए, मैं आपसे अपील कर रहा हूं, भीड़ से बचें, आवश्यक होने पर ही बाहर जाएं और मास्क का उपयोग करें।

सीएम के संबोधन से पहले, महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम ने कहा कि दिवाली के दौरान बाजारों में भीड़भाड़ के कारण कोरोना संक्रमण बढ़ गया है। उन्होंने कहा कि अगले 8 से 10 दिनों में स्थिति की समीक्षा की जाएगी, फिर लॉकडाउन के बारे में आगे निर्णय लिया जाएगा।

डिप्टी सीएम अजीत पवार ने कहा कि दिवाली के दौरान हालात ऐसे थे जैसे भीड़ ने कोरोना को मार दिया हो। राज्य में स्कूल शुरू करने के लिए कई नियम बनाए गए हैं, जो अलग है कि स्कूलों को स्वच्छता और स्वच्छता कैसे बनाया जाए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER