उत्तर प्रदेश / नशे के सौदागरों पर सीएम योगी का एक्शन, कुर्क की जाएंगी संपत्तियां

Zoom News : Aug 26, 2022, 11:15 PM
उत्तर प्रदेश | युवाओं को नशे के चंगुल से बचाने के लिए यूपी सरकार नशे के खिलाफ अभियान चला रही है। इसको लेकर सीएम योगी ने सख्त निर्देश भी जारी किए हैं। सीएम योगी नशे के सौदागारों के खिलाफ एक्शन मूड में नजर आए। मेरठ पहुंचे सीएम योगी ने नशे के कारोबारियों के खिलाफ सख्ती से निपटने का आदेश दिया। उन्होंने कहा, जहरीली शराब और ड्रग्स सहित नशे के कारोबार में जो भी लोग जुड़े हैं उनकी पहचान की जा रही है। इन सबकी संपत्तियां कुर्क की जाएंगी। यूपी सरकार किसी भी हालत में नशे के कारोबार को नहीं चलने देगी। 

सीएम योगी ने कहा, नशे के सौदागरों के खिलाफ जो अभियान चल रहा है उसमें समाज के हर तबके को अपनी भागीदारी दिखानी होगी। सरकार का यह अभियान युवाओं के साथ देश को बचाने का अभियान है। जहरीली शराब या ड्रग्स के जरिए युवा पीढ़ी को बर्बाद करने की साज़िश को खत्म करना होगा। सीसीएसयू कैंपस स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस ऑडिटोरियम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने जहरीली शराब एवं ड्रग्स माफिया के खिलाफ जारी अभियान में सरकार की मंशा को साफ कर दिया।

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया कि प्रदेश में अपराध के प्रति जीरो टोलरेंस नीति की तरह ही जहरीली शराब और ड्रग्स से जुड़े माफिया को पूरी तरह से खत्म करने को प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सभी को मिलकर नशे के खिलाफ जारी अभियान में एकसाथ मिलकर खड़े होना है। सरकार ऐसे लोगों को किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं करेगी। उत्तर प्रदेश में ड्रग्स एवं जहरीली शराब का खेल नहीं चलने दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार इसके लिए गंभीर है और इस पर काम कर रही है। नशे के सौदागरों पर शिकंजा कसा जाएगा। 

राष्ट्रीय अपराधी घोषित कर सजा दिलाएंगे

मुख्यमंत्री ने इस अभियान में प्रत्येक युवा की भागीदारी की अपील की। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रशासन अपना काम करेगा, लेकिन सभी को नशे के खिलाफ मिलकर लड़ना होगा। कहा कि नशे के कारोबार को राष्ट्रीय अपराध के आधार पर अपराधी घोषित करते हुए सज़ा दिलाने का कार्य सरकार करेगी। अगर कोई युवा पीढ़ी के जीवन के साथ खिलवाड़ करेगा तो उसे नहीं बख्शा जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि औघड़नाथ मंदिर सिर्फ आस्था का केंद्र ही नहीं बल्कि भारत की स्वाधीनता की लौ को जलाने वाला केंद्र था। 

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER