पश्चिम बंगाल चुनाव 2021 / सीएम योगी ने ममता सरकार की खिंचाई, कहा- 2 मई के बाद टीएमसी के गुंडे जिंदगी की भीख मांगेंगे

Zoom News : Mar 02, 2021, 05:02 PM
कोलकाता: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (योगी आदित्यनाथ) ने मालदा (पश्चिम बंगाल) में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। योगी की रैली में उनके निशाने पर ममता बनर्जी की सरकार थी। यूपी सीएम योगी ने आरोप लगाया, 'बंगाल में जय श्री राम (जय श्री राम) के नारे लगाने से भी रोका जाता है। उत्तर प्रदेश में जिस सरकार ने राम भक्तों पर गोली चलाई थी, सब जानते हैं कि उनके साथ क्या हुआ है। उस समय भी, कुछ लोगों ने भगवान राम के नाम पर प्रतिबंध लगा दिया था। बंगाल की धरती से ही आत्मघाती कदम क्यों उठाए जा रहे हैं ’।

यूपी के सीएम ने कहा, 'आज यहां अराजकता है। बंगाल की ममता सरकार सच्चाई पर चुप है। जब पाकिस्तान और बांग्लादेश उत्पीड़ित हिंदुओं और सिखों को बचाने के लिए कानून बनाते हैं, तब बंगाल में दंगे होते हैं। यहां की सरकार घुसपैठियों के साथ है। यहां लव जिहाद की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है। बंगाल की टीएमसी सरकार भी गौ तस्करी को नहीं रोक पा रही है। यह सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही है ’।

यूपी के सीएम ने बंगाल की धरती से टीएमसी सरकार को चुनौती देते हुए जनता से आगामी चुनावों में भाजपा का समर्थन करने की अपील की है। योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा, 'राम मंदिर का काम 5 अगस्त 2020 से शुरू हो गया है। राम मंदिर के साथ आपका समर्पण समर्थन प्राप्त हुआ है। इसलिए आप बंगाल में भाजपा की सरकार लाएं। यूपी के सीएम ने कहा कि एक महीने में बंगाल की धरती पर बदलाव दिखेगा। बंगाल में एक बुजुर्ग मां को टीएमसी के गुंडों ने पीटा, लेकिन सरकार ने कोई कार्रवाई नहीं की। योगी ने कहा कि 2 मई के बाद टीएमसी के गुंडे जिंदगी की भीख मांगते हुए सड़क पर तख्ती लटकाएंगे और माफी मांगेंगे। ' गौरतलब है कि 2 मई को बंगाल में मतगणना होगी।

टीएमसी और कम्युनिस्ट पार्टी की सरकारों ने बंगाल के अंदर क्या किया। इन लोगों ने पिछले 25 -30 वर्षों में बंगाल को तबाह कर दिया है। यूपी आज देश की दूसरी अर्थव्यवस्था बन गया है। लेकिन बंगाल में सत्ता में बैठे लोग विकास में रुचि नहीं लेना चाहते हैं। मोदी सरकार ने धारा ३ work० को हटाने का काम किया। कश्मीर की मुक्ति के लिए एक आंदोलन हुआ। भारत की व्यवस्था के साथ कश्मीर भी विकास की नई ऊँचाई को छू रहा है।

यूपी और बंगाल की तुलना

योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ पाने में यहां की सरकार पूरी तरह से असफल है। हमने पीएम आवास योजना के तहत 40 लाख लोगों को घर दिए। यहां के गरीबों को आवास योजना का लाभ क्यों नहीं मिल रहा है? यूपी में 6 करोड़ लोगों को स्वास्थ्य बीमा कवर मिला है। लेकिन बंगाल में गरीबों को पीएम आयुष्मान योजना का लाभ क्यों नहीं दिया जा रहा है।

'बंगाल की जनता से योगी का वादा'

यूपी के सीएम ने कहा, 'हम यहां बंगाल के भाइयों से जुड़ने के लिए आए हैं। बंगाल की भूमि परिवर्तन की भूमि रही है। हम बंगाल को प्रलोभन का सामना नहीं करने देंगे। यूपी में कोई गाय नहीं मार सकता। हमारी सरकार 2017 में यूपी में पहुंची। हमने 24 घंटे में गौ तस्करी बंद कर दी। यहां भी ऐसा होगा। यूपी में 4 साल से कोई दंगा नहीं हुआ है। बंगाल के अंदर दुर्गा पूजा प्रतिबंधित है। मुहर्रम के जुलूस की अनुमति है। लेकिन कोई भी भारत के विश्वास के साथ नहीं खेल सकता। '

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER