उतर प्रदेश / सीएम योगी ने सपा के हंगामे पर कहा- ज्यादा गर्मी मत दिखाना, सबके पेट का दर्द दूर कर दूंगा

Zoom News : Feb 25, 2021, 04:02 PM
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का रवैया समाजवादी पार्टी (सपा) पर भारी पड़ रहा है। विधान परिषद में मुख्यमंत्री के भाषण के दौरान सपा के एमएलसी नाराज थे और कई शब्दों पर आपत्ति जताई थी। इस पर सीएम योगी ने कहा कि सपा के लोगों को ज्यादा गर्मी नहीं दिखानी चाहिए, जिस भाषा को वे समझते हैं, उसी भाषा में समझाया जाता है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले सदन में अपने आचरण में सुधार करें, सपा के लोगों को सुनने की आदत डालनी चाहिए, वे सभी के पेट दर्द से राहत दिलाएंगे। दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को विधान परिषद में राज्यपाल के अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव पर बोल रहे थे। इस दौरान सीएम योगी ने किसानों का मुद्दा उठाया, जिस पर सपा सदस्यों ने हंगामा करना शुरू कर दिया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहले मुस्कुराते हुए कहा, 'आप सदन की गरिमा सीखते हैं, मुझे पता है कि आप किस तरह की भाषा और किस प्रकार की सुनवाई करते हैं, और समय-समय पर उसी तरह की खुराक भी देते हैं।' यह सुनते ही सपा सदस्य उग्र हो गए और उत्पात मचाने लगे।

इसके बाद सीएम योगी आदित्यनाथ का पारा भी गर्म हो गया और उन्होंने कहा, 'यहां गरमी दिखाने की जरूरत नहीं है, एक घर है, उसकी गरिमा का पालन करो, और सीखो, जो भी समझेगा, उसे भाषा में जवाब मिलेगा।' भाषा: हिन्दी। , अगर आप बोलते हैं तो सुनने की आदत भी बनाएं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'हम संसदीय लोकतंत्र की सभी परंपराओं का सम्मान करते हैं, अगर कोई गलतफहमी करता है कि घर में किसी को कितना अहंकार हो सकता है, तो यह उसकी गलतफहमी होगी, हमें इस तरह से व्यवहार करना चाहिए कि जनता उसका पीछा करेगी, संकट विश्वसनीयता समाप्त होनी चाहिए, जनता अच्छे आचरण का पालन करती है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, 'सदन में चिल्लाने से काम नहीं चलता, विश्वसनीयता का संकट खत्म हो गया है, जो राज्य अतिथि गृह घोटाले को नहीं जानता है, स्वतंत्रता के पहले नेता सम्मान शब्द थे, स्वतंत्रता के बाद नेता शब्द का सम्मान किया गया था।' हर कोई इसके लिए जिम्मेदार है, हम सभी को इसके बारे में सोचने की जरूरत है, यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम लोगों को प्रेरित करें।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER