Weather Update / अगले 3-4 दिनों तक राजस्थान में शीतलहर और कोहरे की चेतावनी

Zoom News : Nov 26, 2020, 06:12 PM
जयपुर। पश्चिमी विक्षोभ के खत्म होने के साथ ही अब प्रदेश में फिर से सर्दी शुरू होने वाली है। मौसम विभाग ने अगले तीन से चार दिनों तक शीतलहर और कोहरे की चेतावनी दी है। मौसम विभाग के अनुसार, जयपुर, कोटा, भरतपुर और बीकानेर संभागों में शुक्रवार को हल्की से मध्यम कोहरे की संभावना है। 28 नवंबर से झुंझुनू, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर जिलों में शीत लहर चलने की संभावना है। मौसम विभाग के प्रभारी निदेशक, राधेश्याम शर्मा ने कहा कि कई क्षेत्रों के तापमान में 3 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होने की संभावना है। विशेष रूप से उत्तरी राजस्थान में, भयंकर सर्दी हो सकती है।

राज्य में दो दिनों से मौसम बदल रहा था

उल्लेखनीय है कि पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मंगलवार और बुधवार को राज्य में मौसम में बदलाव आया था। इन दो दिनों के दौरान, राजधानी जयपुर सहित राज्य के कई जिलों में हल्की से भारी बारिश हो रही थी। उसके बाद आज भी राज्य के कई इलाकों में बारिश हुई। इस दौरान कई स्थानों पर ठंडी हवाएं भी चलीं।

जयपुर, भरतपुर और करौली में आज बारिश हुई

आज तड़के जयपुर के कई हिस्सों में हल्की बारिश हुई। वहीं, भरतपुर और करौली में सुबह का मौसम बदल गया था। सर्द हवाओं के बीच भरतपुर में बारिश हुई। करौली में भी मौसम ऐसा ही था। किसान इस बारिश से खुश और चिंतित हैं। इस बारिश से रबी की फसल को फायदा होगा। चना और सरसों की फसल के लिए यह बारिश फायदेमंद है। दूसरी ओर, बुवाई में देर से आने वाले किसानों को फिर से बुवाई का मौका मिलेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER