Special / सैलरी के रूप में सोना ऑफर कर रही यह कंपनी, बताया खास कारण

Zoom News : May 15, 2022, 09:41 PM
Special | दुनियाभर के तमाम नौकरीपेशा लोग अपना काम पूरा करने के लिए जी तोड़ मेहनत भी कर रहे हैं। कई बार ऐसा होता है जब उनके दफ्तर से कई चौंकाने वाले मामले सामने आ जाते हैं। कभी ऐसा भी होता जब कुछ बॉस या उनकी कंपनी अपने अच्छे काम की वजह से सुर्खियों में आ जाते हैं। एक ऐसा ही मामला सामने आया जब इंग्लैंड की एक कंपनी अपने कर्मचारियों को सैलरी के बदले सोना ऑफर कर रही है।

दरअसल, यह कंपनी इंग्लैंड की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कंपनी अपने कर्मचारियों के वर्तमान और भविष्य को ध्यान में रखते हुए उन्हें सैलरी के बदले सोना दे रही है। फिलहाल यह पॉलिसी ट्रायल पर है और कंपनी में सीनियर पोस्ट पर मौजूद 20 लोगों को लाभ दिया गया है। लेकिन अगर इस सिस्टम से कर्मचारियों को फायदा हुआ तो कंपनी इस पर विचार करेगी।

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि अपने कर्मचारियों को वित्तीय संकट से बचाने के लिए ही सोना देने की पॉलिसी पर विचार किया गया है। हालांकि अगर कोई कर्मचारी नकद सैलरी ही लेना चाहे तो वो उसे वही दिया जाएगा। कंपनी की तरफ से यह भी चर्चा की गई है कि ऐसा इसलिए किया गया है ताकि कर्मचारियों को दिए जाने वाले वेतन की वैल्यू आगे चलकर और भी हो जाए।

बताया जा रहा है कि कंपनी के इस कदम पर मिलीजुली प्रतिक्रिया देखने को मिली है। आर्थिक विशेषज्ञ भी इसे आर्थिक संकट से निपटने के लिए अच्छा कदम बता रहे हैं। फिलहाल कंपनी इसे परमानेंट करने पर विचार कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER