राजनीतिक / #100DaysNoVikas के लिए मोदी सरकार को बधाई: राहुल गांधी

punjab kesari : Sep 08, 2019, 04:08 PM

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने निशाना साधा है। राहुल ने मोदी सरकार पर लोकतंत्र का खात्मा, मीडिया पर शिकंजा कसा जाना और नेतृत्व की स्पष्ट कमी का आरोप लगाया है। राहुल गांधी ने ट्वीट करके मोदी सरकार पर निशान साधा है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, '100 डेज नो विकास' पर मोदी सरकार को बधाई, लोकतंत्र की निरंतर तोड़फोड़, आलोचना को डुबोने के लिए एक विनम्र मीडिया पर फ़िदा एक अजनबी और नेतृत्व, दिशा और योजनाओं की एक कमी, जहां इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है - हमारी तबाह अर्थव्यवस्था को पलटने की।

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने भी मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा,  सरकार ने पिछले सौ दिन में हकीकत को नजर अंदाज किया है और घमंड तथा भेदभाव की राजनीति करते हुए सिर्फ बदले की भावना से काम किया है। कपिल सिब्बल ने रविवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी को सरकार चलाना नहीं आता है। 

पूर्ण बहुमत मिलने के बावजूद वह देश की जनता के हित में कोई ठोस काम नहीं कर पा रही है। सिर्फ बदले की भावना से काम हो रहा है और घमंड तथा भेदभाव की राजनीति की जा रही है। दरअसल, केंद्र की मोदी सरकार के आज 100 दिन पूरे हो चुके है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 100 दिन के कामकाज का ब्यौरा दिया। 

अमित शाह ने यह भी कहा कि इस अवधि के भीतर उसने अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा हटाने समेत कई ‘‘ऐतिहासिक फैसले’’ लिए। गृह मंत्री ने कहा कि चाहे ‘‘जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370, अनुच्छेद 35ए हटाने का फैसला हो या तीन तलाक के अभिशाप से मुस्लिम महिलाओं को मुक्त कराना या गैर कानूनी गतिविधियां (निवारण) कानून में संशोधन करके देश के सुरक्षा तंत्र को मजबूत बनाना हो, ये सभी ऐतिहासिक फैसले प्रधानमंत्री मोदी के निर्णायक नेतृत्व का परिणाम हैं।’’