राजस्थान सियासत / सोनिया ने की सीएम अशोक गहलोत से बात, आज ही राहुल-प्रियंका से मिले हैं सचिन पायलट

ABP News : Aug 10, 2020, 10:01 PM
नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सचिन पायलट की मुलाकात खत्म होने के बाद अब खबर आई है कि आज ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात की है। काफी वक्त से राजस्थान की सियासत में भूचाल आया हुआ है और कांग्रेस अपनी सरकार बचाने की हर कोशिश में जुटी हुई है।

राजस्थान सियासी संकट के केंद्र में रहे बागी तेवर दिखाने वाले राज्य के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने आज नरम रुख अख्तियार किया और राहुल और प्रियंका गांधी से मिले और उनके सामने अपनी समस्याएं रखीं, जिसके बाद राहुल ने उनकी हर मांग और शिकायत का समाधान निकालने का वादा किया।

सचिन पायलट के करीबी नेता ने सीएम गहलोत से की मुलाकात

राजस्थान में सचिन पायलट का समर्थन करने वाले कांग्रेस नेता भंवर लाल शर्मा ने भी आज सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की है। माना जा रहा है कि दोनों पक्षों के बीच सुलह की कोशिशें तेज़ हो गई हैं। पायलट समर्थित नेता की सीएम गहलोत से मुलाकात भी इस बात को बल देती है कि राजस्थान में कांग्रेस का सियासी संकट जल्द खत्म हो सकता है।

राहुल-प्रियंका और सचिन पायलट की मीटिंग में क्या हुआ?

राजस्थान विधानसभा के प्रस्तावित सत्र से कुछ दिनों पहले पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट की राहुल के साथ बैठक से माना जा रहा है कि अब उनकी घर वापसी जल्द हो सकती है। राहुल गांधी और सचिन पायलट की इस मुलाकात में मुख्य तौर पर तीन चीजों पर सहमति बनी है।

  • राहुल गांधी ने सचिन पायलट के सामने शर्त रखी है कि किसी भी कीमत पर गहलोत सरकार को बचाया जाए।
  • राहुल गांधी ने सचिन पायलट को भरोसा दिलाया है कि उनकी सभी शिकायतों और मांगों का समाधान निकाला जाएगा।
  • सचिन पायलट ने इस बैठक में कहा कि मैंने कभी गांधी परिवार या अशोक गहलोत के खिलाफ कोई अपशब्द नहीं कहे।
पार्टी सूत्रों के मुताबिक, राहुल गांधी के आवास पर इस मुलाकात में करीब दो घंटे तक चर्चा हुई। पायलट के करीबी सूत्रों का कहना है कि राजस्थान कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष ने पार्टी के दोनों शीर्ष नेताओं के समक्ष विस्तार से अपना पक्ष रखा और फिर दोनों ने उनकी चिंताओं के समाधान का भरोसा दिलाया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER