देश / राहुल गांधी का हमला, कहा- PM मोदी के रहते भारत की जमीन को चीन ने कैसे छीन लिया

AajTak : Jul 12, 2020, 01:24 PM
नई दिल्ली | कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को लद्दाख मसले पर मोदी सरकार को एक बार फिर घेरा। राहुल गांधी ने कहा कि ऐसा क्या हुआ कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रहते भारत माता की पवित्र जमीन को चीन ने छीन लिया?

राहुल गांधी ने एक न्यूज रिपोर्ट को ट्वीट करते हुए मोदी सरकार से सवाल किया जिसमें एक सुरक्षा विशेषज्ञ का दावा है कि केंद्र सरकार LAC के मुद्दे पर चीन के साथ तनाव को लेकर मीडिया को 'गुमराह' कर रही है। गलवान घाटी में यह स्थिति भारत के लिए नुकसानदेह साबित होगा।

इसी रिपोर्ट को ट्वीट करते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'ऐसा क्या हुआ कि मोदी जी के रहते भारत माता की पवित्र ज़मीन को चीन ने छीन लिया?'

लद्दाख में LAC पर गलवान घाटी में चीनी सेना से खूनी झड़प के बाद से राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार की नीति को लेकर सवाल कर रहे हैं। इस मसले पर राहुल गांधी कहते रहे हैं कि प्रधानमंत्री मोदी चीन के दावे के साथ खड़े हैं, लेकिन वह हमारी सेना के साथ खड़े नजर नहीं आते हैं।

राहुल गांधी ने कहा था कि चीन ने हमारी जमीन ले ली। भारत इसे वापस पाने के लिए बातचीत कर रहा है। चीन कह रहा है कि यह भारत की जमीन नहीं है। प्रधानमंत्री ने सार्वजनिक रूप से चीन के दावे का समर्थन किया है। पीएम चीन का समर्थन क्यों कर रहे हैं और भारतीय सैनिकों का समर्थन क्यों नहीं कर रहे हैं। गलवान मसले पर हुई सर्वदलीय बैठक में पीएम ने कहा था कि न कोई भारत की सीमा में घुसा है और किसी ने कब्जा किया है।

बता दें कि 15 जून की रात को लद्दाख में LAC पर गलवान घाटी में चीन से हुई हिंसक झड़प में भारत के 20 शहीद हो गए थे। उसके बाद से राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार से सवाल कर रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER