Farmers Protest / राहुल का बड़ा बयान- देश चंपारन जैसी त्रासदी, हर मोदी-मित्र कम्पनी बहादुर

Zoom News : Jan 03, 2021, 01:07 PM
Farmers Protest। नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का प्रदर्शन 39वें दिन भी जारी है। सोमवार (4 जनवरी) को किसान संगठनों और सरकार के बीच बातचीत भी होनी है। किसानों ने कहा कि अगर बैठक में बात नहीं बनी तो वे आंदोलन को तेज कर देंगे। उधर किसानों के मुद्दे पर विपक्ष भी चौतरफा सरकार पर हमला कर रहा है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसान आंदोलन को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल ने रविवार सुबह एक ट्वीट के जरिए सरकार को घेरा। राहुल ने ट्वीट कर कहा, "देश एक बार फिर चंपारण जैसी त्रासदी झेलने जा रहा है। तब अंग्रेज कम्पनी बहादुर था, अब मोदी-मित्र कम्पनी बहादुर हैं। लेकिन आंदोलन का हर एक किसान-मज़दूर सत्याग्रही है जो अपना अधिकार लेकर ही रहेगा।"

26 जनवरी को ट्रैक्टर मार्च की चेतावनी

उधर, किसानों ने एक बैठक के बाद फैसला किया कि अगर सरकार ने उनकी मांगें नहीं मानी तो 6 जनवरी को कुंडली, मानेसर और पलवल हाईवे पर ट्रैक्टर मार्च होगा। इसके 2-3 दिन के भीतर शाहजहांपुर मोर्चे को आगे लाएंगे। इसके बाद एक पखवाड़े तक देशभर में अलग-अलग कार्यक्रम के तहत प्रदर्शन करेंगे। 18 जनवरी को महिला किसान दिवस के रूप में मनाएंगे। 23 जनवरी को सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन के मौके पर सभी राज्यों में राजभवनों पर मार्च करेंगे, 26 जनवरी को किसान ट्रैक्टर मार्च करेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER