Rajyasabha Elections 2020 / कांग्रेस विधायकों की बाड़ाबंदी जारी, दिग्गज नेताओं का जयपुर में लगा जमावड़ा

News18 : Jun 12, 2020, 10:11 AM
जयपुर। राज्यसभा चुनाव (Rajyasabha Elections) को लेकर राजस्थान में चल रहे सियासी घटनाक्रम के बाद कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का जयपुर में जमावड़ा लगा हुआ है। कांग्रेस और उसके समर्थित निर्दलीय विधायकों की दिल्ली रोड स्थित एक रिसोर्ट में बाड़ाबंदी की गई है। गुरुवार देर रात को सीएम अशोक गहलेात समेत सभी दिग्गज नेता यहां जुटे और राज्यसभा चुनावों को लेकर चर्चा की, लेकिन विधायकों के साथ होने वाली बैठक नहीं हो पाई। अब यह बैठक शुक्रवार को होगी। वहीं, सीएम अशोक गहलोत, प्रभारी अविनाश पांडे, डिप्टी सीएम सचिन पायलट, राज्यसभा उम्मीदवार केसी वेणुगोपाल और पर्यवेक्षक रणदीप सुरजेवाला शुक्रवार को ही इसपर पार्टी का पक्ष रखेंगे।

राज्यसभा चुनाव में समर्थन के लिए बीजेपी द्वारा निर्दलीय और कांग्रेस के कई विधायकों से ऑफर के साथ संपर्क साधने की चर्चाओं के बाद सतर्क हुई कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों की दिल्ली रोड स्थित रिसोर्ट में बाड़ाबंदी कर दी है। इन विधायकों के साथ कांग्रेस समर्थित सभी निर्दलीय विधायक भी हैं। संभावित राजनीतिक संकट से पार पाने के लिए गुरुवार को कांग्रेस के कई दिग्गज नेता भी यहां पहुंच गए। इनमें चुनाव पर्यवेक्षक रणदीप सुरजेवाला, प्रभारी अविनाश पांडे और राज्यसभा प्रत्याशी केसी वेणुगोपाल शामिल हैं। वहीं, राजीव साटव भी जयपुर पहुंच चुके हैं।


बीटीपी के विधायक भी पहुंचे कांग्रेस कैम्प में

इन नेताओं की गुरुवार रात को विधायकों के साथ बैठक होनी थी, लेकिन केसी वेणुगोपाल के देर से पहुंचने के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। इस बीच सीएम अशोक गहलोत गुरुवार रात को रिसॉर्ट पहुंचे। उनके साथ ही बीटीपी के दोनों विधायक रामप्रसाद और राजकुमार रौत भी वहां पहुंचे। इससे कांग्रेसी खेमे में जोश का संचार हो गया। बीटीपी ने चुनाव में कांग्रेस को समर्थन देने का फैसला किया है। बीटीपी के दोनों विधायक पहले सीएम हाउस पहुंचे थे। वहां सीएम से मुलाकात के बाद कांग्रेस को समर्थन देने का फैसला किया और फिर दोनों सीएम के साथ ही रिसॉर्ट पहुंचे। सीएम भी रात को रिसॉर्ट में ही रहे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER