Rajasthan News / कांग्रेस विधायक जौहरी लाल मीणा का बेटा नाबालिग के साथ गैंगरेप मामले में गिरफ्तार

Zoom News : Jan 09, 2023, 06:31 PM
Rajasthan News: राजस्थान के दौसा में कांग्रेस विधायक जौहरी लाल मीणा के बेटे को दौसा पुलिस ने गैंगरेप और लाखों रुपए और आभूषणों की जबरन वसूली के मामले में गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने आरोपी दीपक मीणा को गिरफ्तार कर पोक्सो कोर्ट में पेश किया है जहां से आरोपी को 13 जनवरी तक जेल भेज दिया गया है. मालूम हो कि विधायक के बेटे के खिलाफ मार्च 2022 में गैंगरेप का केस दर्ज हुआ था और इस मामले में पुलिस 2 आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. वहीं हाल राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी विधायक के बेटे की गिरफ्तारी नहीं होने के मसले को लगातार हवा दे रही थी. इधर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी इस मसले पर सीएम गहलोत पर कई बार निशाना साधा था.

वहीं इस मामले में बेटे पर लगे आरोपों पर कांग्रेस विधायक जौहरी लाल मीणा ने सफाई देते हुए उस समय कहा था कि केस पूरी तरह से फर्जी, निराधार और राजनीतिक साजिश के तहत किया गया है.

बता दें कि पिछले साल विधायक के बेटे सहित 2 अन्य आरोपियों के खिलाफ दौसा जिले के मंडावर थाने में गैंगरेप का मामला दर्ज हुआ था. इस मामले में अलवर राजगढ़ विधायक जौहरी लाल मीणा के बेटे दीपक मीणा को मुख्य आरोपी बनाया गया था.

पॉक्सो कोर्ट ने भेजा जेल

इस मामले में नाबालिग पीड़िता के वकील विनोद बंशीवाल ने जानकारी दी कि मार्च 2022 में मंडावर थाने में नाबालिग से एक होटल में रेप के मामले में पुलिस ने आरोपी नेतराम और एक नाबालिग अपचारी को पकड़ा था जहां नेतराम पर पॉक्सो का मामला दर्ज था और नाबालिग को डिटेन किया गया था.

वहीं मामले की चार्जशीट में विधायक जौहरीलाल मीणा के बेटे दीपक मीणा (दिलीप) का नाम पुलिस ने जांच में हटा दिया था लेकिन पॉक्सो कोर्ट ने 190 के प्रार्थना पत्र में प्रसंज्ञान लेते हुए दीपक मीणा को गैंगरेप में शामिल मानते हुए गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था.

इसके बाद आरोपी दीपक 6 महीने से पुलिस से छुप रहा था जहां मामले को लेकर हाईकोर्ट में एक रिट लगाई कि पुलिस जानबूझकर गिरफ्तारी नहीं कर रही है जिसके बाद कोर्ट ने दौसा एसपी को 23 दिसंबर को तलब करने के आदेश दिए थे. वहीं अब कोर्ट के आदेश की पालना करते हुए आरोपी दीपक को सोमवार को गिरफ्तार कर पॉक्सो कोर्ट में पेश किया गया.

बीजेपी थी सरकार पर हमलावर

गौरतलब है कि इस मामले में कांग्रेस विधायक जौहरी लाल मीणा के बेटे सहित 3 लोगों के खिलाफ नशीला पदार्थ देकर सामूहिक बलात्कार कर अश्लील तस्वीरें क्लिक कर ब्लैकमेल कर के 15.40 लाख रुपये और आभूषणों की जबरन वसूली के आरोप में केस दर्ज किया गया है.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER