पणजी / कांग्रेस के पणजी विधायक बाबूश मोनसरेट पर कथित बलात्कार का मुकदमा चलेगा

Hindustan Times : Jun 04, 2019, 11:24 AM
उत्तरी गोवा के जिला और सत्र न्यायालय द्वारा आरोपों को छोड़ने और मामले में उसे खारिज करने की उनकी याचिका खारिज करने के बाद 2016 में पणजी के कांग्रेस विधायक अतासियो “बाबुष” मोनसेरेट को एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार के आरोप में मुकदमे का सामना करना पड़ेगा।

सरकारी वकील रॉय डिसूजा ने संवाददाताओं से कहा, "न्यायाधीश ने उन सभी वर्गों पर आरोप तय करने का आदेश दिया है और 12 जून को आरोप तय किए जा रहे हैं। इन अभियुक्तों के खिलाफ दूसरा आरोप लगाया जाएगा।"

बलात्कार और गलत संयम के लिए मॉन्स्टर्रेट को अब यौन अपराधों से बच्चों के निवारण अधिनियम (POCSO) के तहत परीक्षण करना होगा।

कांग्रेस सांसद ने कहा कि यह आदेश अप्रत्याशित नहीं था।

“हमने कुछ शुल्क छोड़ने के लिए कहा था। हमने आपराधिक आरोप तय करने से पहले आवेदन किया था। अब हमें एक मुकदमे का सामना करने की प्रक्रिया से गुजरना होगा ताकि हम ऐसा करेंगे, ”मोनसेरेट ने कहा।

मोनसेरेट ने सभी आरोपों से लगातार इनकार किया है, लेकिन कहा कि वह शिकायत की प्रकृति पर बात नहीं करेगा क्योंकि मामला उप-न्याय है।

“हम यहाँ परीक्षण का सामना करने जा रहे हैं। हम मामले को जल्द निपटाने के लिए एचसी के पास जाएंगे। मैं उन्हें मूल रूप से इसे खत्म करने के लिए कहना चाहता हूं। यहां तक ​​कि अगर यह एक दैनिक आधार पर चला जाता है तो मैं इसे समाप्त करना चाहता हूं। यह आदेश अपेक्षित तर्ज पर था क्योंकि मेरे वकीलों ने पहले केवल मुझे बताया था, ”उन्होंने कहा।

2016 में पुलिस को दिए एक बयान में, पीड़िता ने मोनसेरेट पर उसे 50 लाख रुपये में खरीदने, उस पर नशा करने और उसका यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था। पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने के बाद मॉन्सेरेट ने लगभग आठ दिन जेल में बिताए। उनके वकीलों द्वारा सफलतापूर्वक तर्क दिए जाने के आठ दिन बाद उन्हें जमानत दे दी गई कि उनके खिलाफ आरोपों में विश्वसनीयता की कमी थी।

मोनसेरेट ने तब सत्तारूढ़ डिस्पेंस पर गोवा विधानसभा चुनावों से पहले जानबूझकर उन्हें निशाना बनाने का आरोप लगाया था और उन पर लगे सभी आरोपों का खंडन किया था।

मोनसेरेट ने हाल ही में पणजी विधानसभा उपचुनाव में भाजपा के सिद्धार्थ कुनकोलियनकर को हराया। मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की मृत्यु के बाद चुनाव हुआ था। पणजी में हार पहली बार थी जब भाजपा 26 साल में सीट हार गई थी।

पिछले हफ्ते, पुलिस ने शहर के एक कैसीनो के बाहर अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान विधायक, पणजी शहर के मेयर और एक पूर्व डिप्टी मेयर को एक महिला से छेड़छाड़ के आरोप में बुक किया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER