बंगाल / कांग्रेस के ने जारी स्टार प्रचारकों की लिस्ट, नहीं दी जी-23 के नेताओं को जगह

Zoom News : Mar 12, 2021, 05:17 PM
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के मद्देनजर, कांग्रेस ने शुक्रवार को स्टार प्रचारकों की सूची जारी की। इस सूची में 30 प्रचारकों के नाम शामिल हैं। कांग्रेस स्टार अभियानों में, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को कई बड़े नेताओं के साथ शामिल किया गया है। हालांकि, जी -23 नेताओं को इस सूची में एक जगह नहीं दी गई है, जो कांग्रेस के कार्यकारी तरीकों के बारे में चिंतित हैं।

कांग्रेस को 12 मार्च को 30 सितारा प्रचारकों की सूची जारी करने दें। इस सूची में पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह का नाम सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ शामिल है। इसके अलावा, सचिन पायलट, नवजोत सिंह सिद्धू, अभिजीत मुखर्जी (पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के बेटे) का नाम, और मोहम्मद अजहरुद्दीन के नेताओं को स्टार प्रचारकों की सूची में भी शामिल किया गया है।

उन लोगों में से जो बंगाल में कांग्रेस के लिए, मल्लिकारजुन खड़ट, अशोक गेहलोत, कप्तान अमरिंदर सिंह, भूपेश बागेल, कमलनाथ, अधीर रंजन चौधरी, कमलनाथ, अधीर रंजन चौधरी, रंदीप सुरजेवाला, सिंह प्रसाद, आरपीएन सिंह, अब्दुल मानन, प्रदीप भट्टाचार्य, दीपा, दीपा डस्मुसी, आह खान चौधरी, दीपेंडर हुड्डा, अखिलेश प्रसाद सिंह, रामेश्वर, आलमगीर आलम, पवन खेरा, बीपी सिंह भी शामिल हैं।

गुलाम नबी आजाद, कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा, राज बब्बर, मिलिंद देवड़ा, भूपिंदर सिंह हुड्डा, मनीष तिवारी, वीरप्पा मोइली, पीजे कुरियन, संदीप दीक्षित, जितिन प्रसाद, रेणुका चौधरी, विवेक तान्हा, मुकुल वासिकिक, अरविंदर सिंह लवली लवली की तरह सूची नहीं दी गई है। ये लोग जी 23 के सदस्य हैं।

आइए बता दें कि कांग्रेस ने पिछले हफ्ते उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। इस सूची में कांग्रेस ने 13 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की। केंद्रीय चुनाव समिति समिति की बैठक के बाद, बंगाल चुनावों के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई।

इससे पहले, बीजेपी ने पहले दो चरणों के लिए 57 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी। टीएमसी ने अपने उम्मीदवारों की एक सूची भी जारी की है। यह उल्लेखनीय है कि बंगाल की कुल 2 9 4 सीटों में, इस बार 8 चरणों में एक वोट है। पहले चरण के लिए मतदान 27 मार्च को होगा। इसके बाद, वोट 1, 6, 10, 17, 22, 26, 2 9 अप्रैल को डाले जाएंगे। हालांकि, बंगाल का नतीजा 2 मई को आएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER