Congress / कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक शुरू होते ही सोनिया गांधी ने की इस्तीफे की पेशकश

Zee News : Aug 24, 2020, 12:29 PM
नई दिल्ली: दिल्ली में सोमवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (Congress working committee) की बैठक शुरू हो गई। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की अध्यक्षता में चल रही बैठक में कांग्रेस पदाधिकारियों के साथ ही पार्टी के बड़े नेता मौजूद हैं। बैठक शुरू होते ही सोनिया गांधी ने अंतरिम अध्यक्ष पद छोड़ने की पेशकश की। सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी के इस्तीफे की पेशकश के बाद पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने उन्हें अपने पद पर बने रहने की अपील की। 

सूत्रों के मुताबिक, सोनिया गांधी ने पद छोड़ने की पेशकश करते वक्त गुलाम नबी आजाद, अन्य द्वारा लिखे गए पत्र का हवाला दिया।  सूत्रों ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, ए के एंटनी ने नेतृत्व में बदलाव की मांग को लेकर कुछ नेताओं द्वारा लिखे गए पत्र की आलोचना की। सूत्रों के अनुसार सोनिया गांधी ने पार्टी का नया अध्यक्ष चुनने के लिए प्रक्रिया शुरू करने का आह्वान किया। 

बैठक में पार्टी के नए अध्यक्ष पर फैसला हो सकता है। ख़बरों के मुताबिक बैठक से पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कुछ नेताओं से पद छोड़ने का जिक्र किया है। हालांकि कांग्रेस के प्रवक्ता ने ऐसी खबरों का खंडन किया है लेकिन इस मुद्दे पर बहस शुरू हो गई है। खबर ये भी है कि इस बार किसी दलित को कांग्रेस की कमान सौंपी जा सकती है तो वहीं कांग्रेस के भीतर ही राहुल गांधी को एक बार फिर से अध्यक्ष बनाने की मांग तेज हो गई है

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER