रिलेशनशिप / भूलकर भी ना करे ये काम नहीं तो बर्बाद हो जाएगी आपकी सेक्स लाइफ

Zoom News : Jan 05, 2021, 11:07 PM
रिलेशनशिप डेस्क | आपकी लाइफस्टाइल में कई चीजे ऐसी हैं जो सेक्स क्षमता को प्रभावित करती हैं, लेकिन कुछ चीजें डायरेक्ट प्रभाव (Health Care Tips) डालती हैं। ऐसी ही एक आदत है स्मोकिंग जिससे सेक्स लाइफ (Cigarettes Ruins Your Sex Life) पर सबसे बुरा प्रभाव पड़ता है। सेक्स लाइफ खराब होने की वजह से पति-पत्नी के बीच दूरी बन जाती है। ये बस पुरुषों के लिए नहीं है बल्कि महिलाओं को भी अच्छे सेक्स लाइफ के लिए खान-पान का ध्यान रखना चाहिए।

सेक्स का सबसे बड़ा दुश्मन स्मोकिंग 

पुरुषों को खाने-पीने का खास ख्याल रखना चाहिए। पुरुषों को कुछ चीजों से परहेज करना चाहिए। वरना आपके सेक्स पावर में कमी आ जाएगी। इसके अलावा पुरुषों में नपुंसकता का खतरा हमेशा बरकरार रहता है। ध्यान रखिए कि स्मोकिंग (Sex And Smoking) को सेक्स का सबसे बड़ा दुश्मन कहा जाता है।

पुरुषों के प्राइवेट पार्ट पर भी असर

स्मोकिंग स्वस्थ्य के लिए कई तरह से नुकसानदायक (sex and smoking) है। इससे खून के संचालन में बहुत परेशानी होती है। इतना ही नहीं पुरुषों के प्राइवेट पार्ट पर भी इसका असर पड़ता है और यह सही ढंग से अपना आकार नहीं ले पाता है जिससे उन्हें इरेक्शन में दिक्कत आती है। स्मोकिंग से पुरुषों में शीघ्र पतन जैसी समस्या भी होती है।

सेक्स ड्राइव को करती है प्रभावित 

दरअसल तंबाकू वाले पदार्थ के सेवन से इसमें मौजूद निकोटीन पुरुषों की सेक्स ड्राइव को प्रभावित करती है। इससे कामेच्छा कम होने लगती है। एक शोध के अनुसार स्मोकिंग पुरुषों में इनफर्टिलिटी (नपुंसकता) का सबसे बड़ा कारण है। साथ ही तंबाकू स्पर्म में मौजूद एग्स/ डीएनए को हार्म भी करती है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER