COVID-19 Update / इस देश में बेकाबू हुआ कोरोना, कई बड़े शहरों में सख्त लॉकडाउन का ऐलान, लगाई बाहर निकले पर भी रोक

Zoom News : Oct 24, 2020, 08:28 AM
लंदन: कोरोना वायरस के मामलों में तेजी के बीच यूके में कई शहरों में सख्त तालाबंदी की घोषणा की गई है। ब्रिटेन की राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा ने भी कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर संक्रमण को नियंत्रित करने के प्रयासों को आगे बढ़ाया है। वेल्स, ग्रेटर मैनचेस्टर, लिवरपूल सिटी, लंकाशायर, दक्षिण यॉर्कशायर और स्कॉटलैंड में भी निकास पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।


कोरोना वायरस से संक्रमित 830,998 लोग अब तक

ब्रिटेन में, कोरोना वायरस से अब तक 830,998 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि 44,571 लोगों की मौत हुई है। इनमें से पिछले 24 घंटों में 224 से अधिक लोगों की मौत हुई है, जबकि 20530 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कई क्षेत्रों में तालाबंदी को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है। ब्रिटेन ही नहीं, यूरोप के कई देशों में इन दिनों कोरोना तेजी से बढ़ा है। अकेले फ्रांस में, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 40 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं।

इन क्षेत्रों में पूर्ण तालाबंदी

ब्रिटिश सरकार के अनुसार, वेल्स में पूर्ण लॉकडाउन भी लागू किया गया है। ग्रेटर मैनचेस्टर की 2.8 मिलियन की आबादी भी मध्यरात्रि तक इंग्लैंड के लिवरपूल सिटी क्षेत्र और लंकाशायर के सख्त प्रतिबंधों में शामिल हो गई, लगभग सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे। दक्षिण यॉर्कशायर का क्षेत्र भी शनिवार से सख्त तीसरी श्रेणी के प्रतिबंधों के तहत आ जाएगा। इस तरह, 70 लाख से अधिक आबादी सख्त लॉकडाउन में आ जाएगी।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER