देश / दिल्ली में फिर बढ़े कोरोना के केस, CM केजरीवाल बोले - हालात नियंत्रण में, मौत का आंकड़ा घटा

Zee News : Aug 26, 2020, 03:27 PM
नई दिल्ली: दिल्ली में फिर से कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल ने कहा कि 17 अगस्त से कोरोना के केस बढ़े हैं। हालांकि, बाकी हालात नियंत्रण में हैं। आने वाले दिनों में दिल्ली में टेस्टिंग डबल की जाएगी।  हालांकि, बाकी सब पैरामीटर ठीक हैं। 

केजरीवाल ने कहा, "दिल्ली सरकार 1 हफ्ते में 40000 टेस्ट रोज करेगी। अभी 20000 टेस्ट रोज होते हैं। कोरोना से ठीक होने के बाद भी यदि लोगों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होती है तो सरकार उन्हें ऑक्सीमीटर देगी और जरूरत पड़ने पर घर पर ही ऑक्सीजन कोन्संट्रेटर का इंतजाम करेगी।" 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "कोरोना की इंटेंसिटी बढ़ रही है, ऐसा नजर नहीं आ रहा। रिकवरी रेट 90 परसेंट से ज्यादा  है। अगस्त में डेथ रेट अगस्त में 1।4 परसेंट  है। अगर कोई भी मास्क पहने हुए नहीं मिलेगा तो कार्रवाई की जाएगी। यह अच्छा है कि लोगों में भरोसा आया है लेकिन लोग समस्या को अनदेखा न करें।"

केजरीवाल ने कहा, "दिल्ली में सिर्फ 3,700 बिस्तरों पर कोविड मरीज भर्ती हैं, इनमें से 2,900 पर दिल्लीवासी और 800 पर अन्य राज्य के लोग भर्ती हैं । दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1,693 नए मामले सामने आए। हमारे पास कोविड समर्पित कुल 14,130 बेड (बिस्तर) हैं, जिनमें से 10,448 खाली हैं। पिछले कुछ दिनों में कोविड-19 के मामलों में मामूली बढ़ोतरी हुई है।" उन्होंने आगे कहा, "दिल्ली में 14 जुलाई से होम आइसोलेशन में रहने वाले किसी भी कोविड-19 मरीज की मौत नहीं हुई है।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER