बढी वायरस की रफ्तार / देश के इस सबसे बड़े शहर मे हो रहा कोरोना हावी, दिल्ली-पुणे को भी छोड़ रहा है पीछे

Zoom News : Oct 16, 2020, 07:12 AM
Delhi: पिछले तीन हफ्तों के दौरान, भारत में कोरोना के बारे में ज्यादातर अच्छी खबरें आई हैं, खासकर इसके सबसे बड़े शहरों में। लेकिन बेंगलुरु इसके लिए एक उल्लेखनीय अपवाद था। हालांकि, प्रशासन का कहना है कि बेंगलुरु में लगातार बढ़ती संख्या बेहतर परीक्षण के कारण है, लेकिन यह पूरी तरह सच नहीं है। बेंगलुरु में कोरोना का प्रकोप दिल्ली, मुंबई या चेन्नई की तुलना में बहुत बाद में शुरू हुआ। , लेकिन एक बार शुरू होने के बाद, यह उछाल जारी रखता है।

जुलाई के बाद, पुणे बैंगलोर की तुलना करने के लिए निकटतम था, लेकिन एक महीने के बाद, यहां मामलों में उछाल आया और हर दिन लगभग 2,000 मामले बढ़ने लगे। हालांकि, पुणे और अन्य शहरों में स्थिति बदल गई है, जबकि बैंगलोर में मामलों में वृद्धि अभी भी जारी है। दिल्ली में अभी भी सबसे अधिक मामले (3.09 लाख) हैं, लेकिन बेंगलुरु में सबसे अधिक सक्रिय मामले (लगभग 67,000) हैं। इससे पता चलता है कि यहां स्वास्थ्य सेवाओं का दबाव अधिक है, जबकि अन्य शहरों में यह कम होने लगा है। मुंबई लगभग 26,000 सक्रिय मामलों के साथ दूसरे स्थान पर है।

हालांकि, कुल मामलों की संख्या के मामले में, बैंगलोर दिल्ली से बहुत पीछे नहीं है। 2.81 लाख मामलों के साथ, यह राजधानी दिल्ली के बाद दूसरे और मुंबई 2.3 लाख मामलों के साथ तीसरे स्थान पर है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER