Coronavirus / चीन में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 24 घंटों में इतने नए केस आये सामने

Zoom News : Sep 28, 2020, 10:46 AM
Coronavirus: पूरी दुनिया में जहां कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, वही चीन में कोरोना की एक और लहर देखने को मिली है। चीन में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के 21 नये मामले दर्ज किये गये, जिससे बाहर से आये मामलों की संख्या बढ़कर 2823 हो गयी है।   चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की ओर से सोमवार को जारी दैनिक रिपोर्ट के मुताबिक सभी मामले बाहर से आये हैं। संक्रमण के नये मामलों में से शंघाई से 10, गुआंगडोंग से पांच, आंतरिक मंगोलियाई स्वायत्तत क्षेत्र से तीन, जबकि फुजियान से दो और शांझी में एक नया मामला सामने आया है।

आयोग ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बाहर से आये मामलों में से 2638 मरीज पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं जबकि 185 अस्पताल में भर्ती हैं। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक इस दौरान कोविड-19 से किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है।

इधर, भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हर दिन कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले खौफनाक रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं, मगर इस बीच अच्छी खबर भी है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राहत की बात यह है कि पिछले पांच दिनों से लगातार कोरोना वायरस से ठीक होने वालों की संख्या ने बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रलाय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले लगातार पांच दिनों में देश में हर रोज सामने आए कोरोना के पॉजिटिव केसों से अधिक रिकवरी करने वालों की संख्या है। 

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा और शनिवार को इससे पूरे विश्व में मरने वालों की संख्या बढ़कर 990,000 के पार हो गई है। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार कोरोना से विश्वभर में अब तक 990,738 मरीजों की मौत हो चुकी हैं वहीं अबतक 3.26 करोड़ मरीज संक्रमित हो चुके हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER