देश / कोरोना लॉकडाउन: YouTube ने अपना प्रीमियम कंटेंट सभी के लिए किया फ्री

AajTak : Apr 10, 2020, 11:44 AM
कोरोना महामारी के चलते YouTube ने अपने ओरिजनल शोज को सभी के लिए फ्री कर दिया है। कंपनी ने अपने एक दर्जन से भी ज्यादा YouTube ओरिजनल शोज का ऐक्सेस फ्री किया है। इनमें Escape The Night, Step Up: High Water और Impulse जैसे शोज शामिल हैं। ये जानकारी एक ऑनलाइन रिपोर्ट के हवाले से मिली है।

आपको बता दें पहले ये शोज केवल यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्राइबर्स के लिए ही उपलब्ध थे। कंपनी ने फ्री ऐक्सेस देना बुधवार से शुरू किया है और ये सीमित समय के लिए उपलब्ध रहेगा। हालांकि, यूट्यूब ने इसके लिए किसी निश्चित तारीख का ऐलान नहीं किया है।

कोरोना महामारी के चलते YouTube द्वारा जो शोज फ्री में ऑफर किए जा रहे हैं, वो यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन का हिस्सा हैं। भारत में इसकी कीमत 129 रुपये प्रति महीने है। हालांकि, मौजूदा वक्त में दुनियाभर के ज्यादातर लोग घरों में कैद हैं। इसी वजह से वीडियो शेयरिंग कंपनी ने अपने प्रीमियम कंटेंट का फ्री ऐक्सेस देना शुरू किया है। यूट्यूब में ओरिजनल कंटेंट के ग्लोबल हेड Susanne Daniels ने Variety से कहा कि यूट्यूब ओरिजनल्स के फैन-फेवरेट कलेक्शन अब फ्री स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध हैं।


ये हैं उन यूट्यूब ओरिजनल्स की लिस्ट जिन्हें सभी के लिए मुफ्त किया गया है-


Escape the Night


Matpat's Game Lab


Step Up: High Water


Impulse


Sherwood


Sideswiped


The Sidemen Show


Foursome


Me and My Grandma


F2 Finding Football


Overthinking with Kat & June


The Fake Show


रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि यूट्यूब द्वारा ऊपर बताए गए इन शोज के अलावा We Are Savvy और Hyperlinked जैसे किड्स और फैमिली ओरिजनल्स को फ्री किया जा रहा है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER