झारखंड / सीएम आवास तक पहुंचा कोरोना, हेमंत सोरेन की पत्नी का पर्सनल ड्राइवर पॉजिटिव

AajTak : Aug 01, 2020, 09:34 AM
झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्‍नी कल्‍पना सोरेन का न‍िजी चालक कोरोना पॉज‍िट‍िव पाया गया है। वहीं, सीएमओ के ही एक न‍िजी सच‍िव के भी संक्रम‍ित होने की पुष्‍ट‍ि हुई है। एक बार फिर से मुख्यमंत्री आवास तक कोरोना पहुंच गया है।

कोरोना के लक्षण दिखने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन के ड्राइवर ने कोरोना टेस्ट करवाया था, जिसमें वह पॉजिटिव आया है। इसके अलावा मुख्यमंत्री कार्यालय के आप्त सचिव कमलेश कुमार भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। आप्त सचिव की ट्रेवल हिस्ट्री है और हाल ही में वह पटना से लौटे थे और होम क्वारनटीन में थे।


झारखंड में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना केस-

झारखंड के मुख्यमंत्री कार्यालय तक कोरोना पहुंच गया है। ऐसे में अब अन्य अधिकारियों का भी कोरोना टेस्ट किया जाएगा। इसके अलावा झारखंड में कोरोना संक्रमितों की भी संख्या बढ़ती जा रही है, हालांकि सरकार कोरोना पर काबू पाने के लिए नए कदम उठा रही है, लेकिन अभी कोई कदम कारगार साबित होता नजर नहीं आ रहा है।

झारखंड सरकार द्वारा शुक्रवार को देर रात जारी हुई रिपोर्ट के मुताबिक, राज्य में 915 नए कोरोना पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हुई है। इसके बाद कुल मरीजों की संख्या 11,314 हो गई है। इसमें 106 लोगों की मौत हो गई है और 4,314 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं।


मध्य प्रदेश में भी कोरोना का कहर

झारखंड के साथ मध्य प्रदेश में भी कोरोना का कहर जारी है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के अलावा कैबिनेट के तीन मंत्री भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। खुद शिवराज सिंह चौहान भी कोरोना संक्रमित होने वाले देश के पहले मुख्यमंत्री बन चुके हैं। मुख्यमंत्री और मंत्रियों के अलावा कई विधायक भी मध्यप्रदेश में कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। मध्यप्रदेश की राजनीति में अबतक जिन नेताओं को अपनी जद में ले चुका है उनमें शामिल हैं-


- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

- सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया


- जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट


- पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री रामखेलावन पटेल


- राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया


- विधायक कुणाल चौधरी


- विधायक प्रवीण पाठक


- मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा (संक्रमित होने के समय विधायक और अब मंत्री)


- विधायक दिव्यराज सिंह


- विधायक नीना वर्मा


- विधायक राकेश गिरी


- विधायक ठाकुर दास नागवंशी


- विधायक एवं पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया


- पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू


- बीजेपी प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत


- बीजेपी संभागीय संगठन मंत्री आशुतोष तिवारी


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER