जुर्माना के साथ FIR भी दर्ज / कोरोना नियमों की उड़ी धज्जियां, पुलिस ने किया फिर से इस राज्ये के पब को सील

Zoom News : Oct 22, 2020, 06:24 AM
Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार शाम को देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना का खतरा टला नहीं है और इस महामारी के खिलाफ चल रहे युद्ध में कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए। घंटों के भीतर, दिल्ली पुलिस को कोविड -19 मानकों के उल्लंघन में पंजाबी बाग क्षेत्र में स्थित एक बार मिला। पब ग्राहकों के बीच किसी भी सामाजिक भेद का पालन नहीं कर रहा था। इसके अलावा, पब के कर्मचारी भी बिना मास्क पहने सेवा दे रहे थे।

AIR नामक पब को तत्काल प्रभाव से सील कर दिया गया। जुर्माने के साथ-साथ एफआईआर भी दर्ज की गई। 20-21 अक्टूबर की रात को हुई कार्रवाई में पुलिस ने कुछ अवैध शराब की बोतलें भी जब्त कीं।

20 अक्टूबर को, पीएम मोदी ने देशवासियों को त्यौहारी सीज़न की शुभकामनाएं देते हुए, उन्हें सभी सावधानी बरतने को कहा। उन्होंने याद दिलाया, "लॉकडाउन खत्म हो गया है, लेकिन वायरस नहीं है। हाल ही में, हमने कई तस्वीरें और वीडियो देखे हैं, जिनसे पता चलता है कि कई लोगों ने सावधानी बरतनी बंद कर दी है। यह सच नहीं है।"

एआईआर बार को सील करने के दिल्ली पुलिस के कदम से पता चलता है कि अधिकारी त्योहारों के मौसम में कोविड -19 सुरक्षा प्रोटोकॉल को सख्ती से लागू करेंगे। राजधानी में महामारी के दौरान, जब रात जीवन को फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया था, तो अधिकारियों ने एसओपी (मानक संचालन प्रक्रिया) जारी किया। उनके अनुसार, खड़े ग्राहकों की सेवा करने पर प्रतिबंध लगाया गया था। साथ ही, बैठने की क्षमता के केवल 50 प्रतिशत का उपयोग करने के निर्देश दिए गए थे, अर्थात्, किसी भी समय आधी से अधिक सीटें नहीं भरने के लिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER