दिल्ली / नोएडा में होगी मोबाइल वैन से कोरोना टेस्टिंग, बढ़ते मामले देख प्रशासन ने उठाया कदम

Zee News : May 26, 2020, 04:41 PM
गौतमबुद्ध नगर: जिले में कोरोना वायरस (CORONA VIRUS) के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने एक अहम कदम उठाया है। जिले के ग्रामीण इलाकों में कोरोना वायरस के संक्रमण का पता लगाने के लिए प्रशासन की ओर से कोविड (COVID-19) टेस्टिंग मोबाइल वैन रवाना की गई है। अब ग्रामीण इलाकों में काम कर रही स्वास्थ्य विभाग की टीम को जहां भी संदिग्ध दिखाई देंगे, वहां ये वैन पहुंचकर उनका टेस्ट करेगी। 


4 से 8 डिग्री तापमान पर सैंपल रखने की सुविधा 

इस मोबाइल वैन को सीएसआर एक्टिविटी के तहत एक कंपनी में जिला प्रशासन को दिया है। वैन के माध्यम से अब ग्रामीण इलाकों में टेस्टिंग और सैंपल कलेक्शन आसान हो जाएगा। इस वैन में सैंपल्स को 4 से 8 डिग्री के तापमान पर सिक्योर करने की भी सुविधा है। मोबाइल वैन होने की वजह से इसके जरिये एक दिन में ज्यादा से ज्यादा सैंपल भी इकट्ठा किए जा सकेंगे। 

फिलहाल वैन के फील्ड में उतरने के बाद ही इसकी असली परीक्षा होगी। अगर वैन का रेस्पॉन्स अच्छा मिलता है तो प्रशासन ऐसी और भी मोबाइल वैंस लॉन्च करने की योजना बना रहा है। 

गौतमबुद्ध नगर में अब तक 359 केस 

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित कुल मरीजों का आंकड़ा 6 हजार के पार पहुंच चुका है। गौतमबुद्धनगर में भी कोरोना के मरीजों की रफ्तार तेजी से बढ़ी है और इस वक्त जिले में कुल 359 कोरोना के केसेज आ चुके हैं। हालांकि इनमें से 119 केस ही एक्टिव हैं, जबकि 235 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। कोरोना से जिले में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER