मंनोरजन / फिल्म जगत पर कोरोना वायरस का प्रहार जारी, अब इस मशहूर एक्ट्रेस ने तोड़ा दम

Zee News : Apr 04, 2020, 10:39 AM
नई दिल्ली: मशहूर कार्टून किरदार योगी बियर की प्रेमिका के चरित्र को अपनी आवाज देने वाली दिग्गज अभिनेत्री जूली बेनेट (Julie Bennett) का कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के चलते निधन हो गया है। वह 88 साल की थीं। एसेशोबिज डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बेनेट ने 31 मार्च को यहां के सिडरस-सिनाई मेडिकल सेंटर में अपना दम तोड़ा। उनके प्रतिनिधि व दोस्त मार्क स्क्रॉग्स ने इसकी पुष्टि की।

वॉयस ओवर कलाकार के रूप में की थी करियर की शुरुआत

बेनेट ने सन 1950 में 'एडवेंचर्स ऑफ सुपरमैन', 'लिव इट टू बीवर', 'हाइवे पैट्रोल' और 'द जॉर्ज बर्न्‍स एंड ग्रेसी एलेन शो' जैसे सीरीज के माध्यम से पर्दे पर अपना डेब्यू किया था। इसके बाद 1960 के दशक में उन्होंने 'द बुलविंकल शो' के साथ एक वॉयसओवर कलाकार के रूप में अपने सफर की शुरुआत की। बेनेट ने सन 1961 से 1962 के बीच 'द योगी बियर शो' में सिंडी बियर के किरदार को अपनी आवाज दी और बाद में साल 1964 में आई स्पिन-ऑफ फिल्म 'हे देयर, इट्स योगी बियर' में उन्होंने अपने किरदार को फिर से दोहराया।

सिंडी को अपनी आवाज दी थीं जूली

उन्होंने साल 1973 में 'योगीस गैंग', 1977 में 'स्कूबीस ऑल स्टार लाफ-ए-लिंपिक्स' और 1988 में 'द न्यू योगी बियर शो' जैसी परियोजनाओं में भी उन्होंने सिंडी को अपनी आवाज दीं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER