दुनिया / अमेरिका में कोरोना वायरस की तबाही, डोनाल्ड ट्रंप दिखे अलगअदांज में

News18 : Jul 12, 2020, 07:20 AM
वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अबतक मास्क पहनने से मना करते रहे और मार्च में शुरू हुई कोरोना वायरस की तबाही के बावजूद उन्होंने शनिवार को पहली बार सार्वजनिक तौर पर मास्क (First Time wear Mask) पहने हुए देखा गया। अमेरिका में अब तक कोरोना वायरस से 32 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि चपेट में आकर 1.34 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को सेना के अस्पताल (Military Hospital Visited) के दौरे में मास्क पहन रखा था। उन्होंने अब स्वास्थ्य अधिकारियों का निर्देश पहली बार माना और सार्वजनिक तौर पर मास्क पहने हुए वे पहली बार देखे गए।


अस्प्ताल में जाएं तो जरूर पहनें मास्क : ट्रंप

ट्रंप शनिवार को वॉल्टर रीड नेशनल मिलट्री मेडिकल सेंटर घायल और कोविड-19 के संक्रमित सैनिकों से मुलाकात कर उनका हालचाल पूछने गए थे। सेना का यह अस्पताल वाशिंगटन के उपनगर में स्थित है। वे यहां हवाई जहाज से गए थे। वे व्हाइट हाउस से जब निकल रहे थे तब उन्होंने पत्रकारों से कहा कि जब आप खास तौर पर हॉस्पिटल में हों तब मैं समझता हूं आपको मास्क जरूर पहनना चाहिए।

ट्रंप ने वॉल्टर रीड हॉलवे में पहुंचने के बाद दौरा शुरू करते ही मास्क पहन लिया। वे जब वॉल्टर रीड पहुंचे और हेलिकॉप्टर से उतरे तब उन्होंने मास्क नहीं पहन रखा था। कोरोना वायरस महामारी का दौर शुरू होने के बाद से लेकर अबतक राष्ट्रपति ट्रंप सबसे देरी से मास्क पहनने वालों में से एक हो गए। वरिष्ठ रिपब्लिकन नेता जिसमें उप-राष्ट्रपति माइक पेंस ने कोरोना वायरस के संक्रमण की गति पकड़ते ही मास्क पहन लिया था। रिपब्लिकन गर्वनरों ने दक्षिण और ​पश्चित के कुछ राज्यों में कोरोना वायरस की हालत गंभीर होने के बाद मास्क पहने पर जोर देना शुरू कर दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER