कोरोना अलर्ट / दुबई में कोरोना वायरस ने मचाया कहर तो 'भगवान' बना ये भारतीय, दान कर दी पूरी संपत्ति

Zee News : Mar 31, 2020, 11:43 AM
दुबई: दुबई स्थित फिनजा ज्वेलरी के संस्थापक और अध्यक्ष भारतीय व्यवसायी अजय शोभराज ने कोरोना संकट के बीच क्वारंटाइन के लिए इस्तेमाल में लाने के लिए अपनी एक इमारत दान की है, ताकि इमारत का इस्तेमाल संक्रमित लोगों के इलाज के लिए संगरोध केंद्र के रूप में किया जा सके। गल्फ न्यूज के मुताबिक, दुबई हेल्थ अथॉरिटी (डीएचए) को 'टू सपोर्ट एंड गिव बैक टू द सिटी दैट केयर्स' शीर्षक से लिखे एक पत्र में दुबई में 25 साल से रह रहे शोभराज ने इसे अपना घर बताते हुए कहा कि उन्होंने जुमेराह लेक टावर्स में पूरी तरह से सुसज्जित इमारत को महामारी के खिलाफ देश की पूरी तरह से एकीकृत रणनीति के लिए इस्तेमाल करने को लिए दान किया है।

77,000 वर्ग फुट की इमारत में 400 लोग रह सकते हैं। दुबई मीडिया कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, आवश्यक स्वास्थ्य और सुरक्षा मानकों को पूरा करने के लिए सुविधाओं को सुनिश्चित करने के लिए इमारत को गहरी सफाई, स्वच्छता और एयर कंडीशनिंग सर्विसिंग सहित सभी आवश्यक रखरखाव से गुजरना पड़ा है।

अपने पत्र में, शोभराज ने कहा, "मेरा मानना है कि इस तरह के चुनौतीपूर्ण समय में, समुदाय के लिए एक साथ आना और इस महामारी को दूर करने के लिए हम जिस देश में रहते हैं, उसको सहयोग देना जरूरी है।" उन्होंने कहा, "मैं इस संकट के दौरान सरकार को अपनी सहायता की पेशकश करने शहर की मदद करने को लेकर बेहद खुश हूं जिसने पिछले 25 वर्षों से मेरी सफलता और विकास में योगदान देना जारी रखा है।"

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में कोरना के कारण तीन मौतौं के साथ अब तक 570 कन्फर्म मामले सामने आए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER