Coronavirus / सोशल मीडिया पर किया था कोरोना की दवा का दावा, पहुंचा जेल

AajTak : Mar 28, 2020, 10:37 AM
मेरठ | कोरोना की दवा का फॉर्मूला बनाने का दावा करने वाले एक शख्स को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार शख्स का दावा है कोरोना की 27 साल पहले ही दवा बन चुकी है और वह 6 साल से इस दवा को ले रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में इस शख्स ने पीएम को यह फार्मूला देने की बात बात कही थी।

मेरठ के थाना जानी पुलिस ने कोरोना वायरस के सम्बन्ध में भ्रमित करने वाले अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मेरठ के थाना जानी पुलिस के द्वारा व्हाट्सएप और फेसबुक पर कोरोना वायरस के उपचार के फॉर्मूला तैयार करने का वीडियो फैलाने वाले पवन कुमार यादव उर्फ पवन दास पुत्र ओमप्रकाश को गिरफ्तार कर लिया।

ये शख्स वीडियो में अपना नाम पवन दास बताता है और मेरठ के बागपत रोड का रहने वाला बताता है। उसका दावा है कि जो उसने दवाई बनाई है वह 100 फीसदी  कोरोना को समाप्त कर सकती है। यह संदेश वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए देता है और उसका दावा है कि कोरोना क्या कोई भी वायरस आ जाए तो उसको भी यह दवा समाप्त कर देगी।

साथ ही उसका दावा है कि कोरोना कोई बहुत बड़ी चीज नहीं है और न कोई महामारी है। उसका कहना है कि जब भी दुनिया पर कोई संकट आता है, उसका हल भारत निकालता है और भारत में कोरोना की यह दवा 27 साल पहले ही बन चुकी है।

सनकी पवन दास का कहना है कि मेरठ के बागपत रोड पर उसकी दुकान है और वहां आकर प्रधानमंत्री उससे मिल सकते हैं। उसका यह भी दावा है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से निवेदन करता है कि टेस्टिंग के लिए वह खुद तैयार है। वह 6 साल से यह दवा ले रहा है।

पवन दास ने पीएम मोदी से अपील करते हुए कहा कि वह उसको कोरोना के मरीजों के बीच चाहे जितने दिन रखें। वो ये दवा लेगा और उसे कुछ नहीं होगा। साथ ही उसका कहना है कि अगर उसको कुछ नहीं होता है तो मोदीजी को मानना पड़ेगा कि यह कोरोना की दवा है। अगर वह मर जाता है या उसे कुछ होता है तो उसका जिम्मेदार वो खुद ही होगा। पवन का दावा यह भी है कि वह टेस्ट पूरा होने के बाद ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अकेले में इस दवा का फॉर्मूला बताएगा।

मेरठ देहात के एसपी अविनाश पाण्डेय ने बताया कि जब पुलिस टीम इस के बताए हुए पते पर पहुंची तो ये वहां से गायब था, कोई भी इस के बारे में नहीं बता पाया। जिस दुकान को बताया गया था वो फिलहाल बंद थी लेकिन पुलिस उसकी तलाश में थी। शुक्रवार को पुलिस ने पवन दास को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER