COVID-19 Update / कोरोना की नई स्टडी, अमेरिका की 90 फीसदी आबादी को अब भी संक्रमण का खतरा

Zoom News : Sep 27, 2020, 03:40 PM
अमेरिका: कोरोना वायरस की वजह से पुरी दुनिया में अभी भी कोहराम मचा हुआ, ओर वही दुसरी तरफ रोज नई स्टडी मे नया नया रिजल्ट सामने आ रहा है, दुसरी तरफ अमेरिका की बात करे तो वहा की आबादी करीब 33 करोड़ है। ओर 72 लाख लोग यहां कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। 2 लाख से अधिक लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। लेकिन एक नई और बड़ी स्टडी में पता चला है कि अमेरिका की करीब 90 फीसदी आबादी अब भी कोरोना के खतरे का सामना कर रही है। नई स्टडी के मुताबिक, 9 फीसदी लोगों में ही कोरोना की एंटीबॉडीज पाई गई हैं।

देश की 90 फीसदी आबादी को कोरोना वायरस से खतरा है। लान्सेट जर्नल में प्रकाशित स्टडी के मुताबिक, अमेरिका अब भी हर्ड इम्यूनिटी से काफी दूर है। यह स्टडी अन्य देशों के लिए भी चिंता बढ़ाने वाली है क्योंकि कई देशों में कोरोना की लहर अमेरिका से काफी देर से शुरू हुई और वहां की बड़ी आबादी को भी वायरस से खतरा हो सकता है।

वहीं,  दिल्ली की बात करें तो अगस्त के पहले हफ्ते में एक सर्वे किया गया था। सर्वे के बाद दिल्ली सरकार ने दावा किया था कि दिल्ली की करीब 29 फीसदी आबादी में कोरोना की एंटीबॉडीज तैयार हो चुकी हैं। बताया गया था कि इस सर्वे में करीब 15 हजार सैंपल शामिल किए गए थे। वहीं, दिल्ली में कुल संक्रमित लोगों का आंकड़ा अब तक 2.67 लाख है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER