देश / LPG गैस से लेकर फ्लाइट तक 1 जून से होने जा रहे ये बदलाव, आप पर पड़ेगा ये असर

Jansatta : May 29, 2020, 01:30 PM
Corona Crisis: कोरोना संकट के चलते लॉकडाउन का चौथा चरण 31 मई को खत्म हो रहा है। एक जून से कई बदलाव भी होने जा रहे हैं। इन बदलावों का असर सीधे आम लोगों की जेब और सहुलियत पर होगा। कोरोना संकट की वजह से परेशानी झेल रहे लोगों को कुछ और राहत मिलेगी। सबसे पहले बात करे यातायात की तो लॉकडाउन के चलते लोगों को एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने में परेशानी का सामना करना पड़ा है।

ऐसे में रेलवे एक जून से रेलवे की ओर से 200 ट्रेनों को संचालन किया जाएगा। इनके लिए टिकट बुकिंग पहले से ही की जा चुकी है। वहीं आने वाले दिनों और 2600 ट्रेनों का संचालन किया जाना है। वहीं एक जून से देशभर में ‘वन नेशन वन राशन कार्ड’ की व्यवस्था लागू हो जाएगी। इस योजना के तहत किसी भी राज्य का राशनकार्डधारक को देश के किसी भी राज्य से राशन मिल सकेगा।

25 मई से घरेलू उड़ान सेवाएं फिर से शुरू हो गई हैं। कई कंपनियों ने अपनी सेवाएं देना शुरू भी कर दिया लेकिन एक जून से बजट कैरियर गो एयर भी अपनी सेवाएं फिर से देना शुरू करेगी। कोरोना संकट के चलते हवाई सफर के दौरान सख्त नियमों का पालन किया जा रहा है। इसके अलावा एक जून को एलपीजी गैस सिलिंडर के नए रेट्स तय होंगे। बीते महीने सिलिंडर के दाम में कटौती हुई है।

एलपीजी गैस सिलिंडर 162 रुपये सस्ता हुआ था। तेल कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को गैस सिलिंडर के दाम में बदलाव करती है। वहीं उत्तर प्रदेश सरकार ने एक जून से यूपी रोडवेज बसों के संचालन को मंजूरी दी है। ऐसे में यूपी के लिए पैदल ही कूच कर रहे लोगों को एक जून से बड़ी राहत मिलने वाली है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER