Coronavirus / कोरोना मुक्त होने के बाद न्यूजीलैंड में वायरस ने फिर दी दस्तक, चार हफ्ते के लिए टले आम चुनाव

ABP News : Aug 17, 2020, 07:38 AM
न्यूजीलैंड में एक बार फिर से कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ने लगा है। बीते 24 घंटे में न्यूजीलैंड में कोरोना के 13 नए मामले सामने आए हैं। अब न्यूजीलैंड में एक्टिव केस की संख्या 69 हो गई है। ये बेहद चिंताजनक इसलिए हैं क्योंकि मई में न्यूजीलैंड कोरोना मुक्त घोषित कर दिया गया था लेकिन वहां फिर से कोरोना के केस आने लगे हैं। देश में कोरोना के मरीज फिर से आने की वजह से आम चुनाव चार हफ्ते के लिए टाल दिए गए हैं।

स्वास्थ्य मामलों के महानिदेशक एशले ब्लूमफील्ड ने कहा कि सभी नए मामले ऑकलैंड में एक क्लस्टर से जुड़ रहे हैं जहां सबसे हालिया प्रकोप शुरू हुआ। ब्लूमफील्ड ने कहा कि इन मामलों में एक बच्चा इस महीने की शुरुआत में अफगानिस्तान से न्यूजीलैंड आया था। पहले वह कोरोना नेगेटिव पाया गया था, लेकिन 14 दिन के क्वॉरंटीन पीरियड के 12वें दिन वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया। तब से उसे ऑकलैंड में क्वॉरंटीन में रखा गया है। ब्लूमफील्ड ने कहा कि 12 अन्य मामले कम्यूनिटी से थे।

न्यूजीलैंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1271

नए मामलों के आने के साथ ही न्यूजीलैंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1271 हो गई है। इनमें से 69 सक्रिय मामले हैं जिनका इस बीमारी की वजह से इलाज चल रहा है।

26 अगस्त तक लॉकडाउन की घोषणा

बता दें कि शुक्रवार को प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने ऑकलैंड क्षेत्र में एलर्ट 3 लॉकडाउन और बाकी अन्य जगहों पर एलर्ट 2 घोषित कर 26 अगस्त तक लॉकडाउन की घोषणा की, जो 12 दिनों तक जारी रहेगा। मार्च के अंत में न्यूजीलैंड एक महीने के राष्ट्रीय अलर्ट स्तर 4 लॉकडाउन में गया था, जिसके बाद जून में कोरोना वायरस लड़ाई से जीतने वाला पहला देश बन गया।

लेकिन 102 दिनों के अंतराल के बाद बीते सप्ताह के शुरूआत से ही देश में फिर से कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER