Coronavirus / कोरोना से संघर्ष में एकजुट हुआ देश, कश्मीर से कन्याकुमारी तक मनी 9 मिनट की दिवाली

AajTak : Apr 05, 2020, 09:55 PM
Coronavirus: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में एकजुटता दिखाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार की रात 9 बजे लोगों से  9 मिनट के लिए दीये, कैंडल, मोबाइल फ्लैश और टॉर्च जलाने की अपील की थी। लेकिन कुछ लोगों ने इस मौके को दिवाली में बदल दिया।

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद देशभर में लोगों ने दीया और मोमबत्ती जलाकर एकजुटता सबसे बड़ा संदेश दिया। इस दौरान आतिशबाजी भी हुई और लोगों ने सोशल मीडिया पर फोटो भी खूब शेयर किए।

रात के 9 बजते ही आसमान में पटाखों की गूंज सुनाई देने लगी। लोगों ने अपने पूरे घर को दिवाली की तरह दिए से सजा दिया और उसके बाद लगातार पटाखे फोड़ने लगे। इतना ही नहीं लोगों ने फुलझड़ी और रॉकेट जैसे पटाखे भी जलाए।

कोरोना से सीधा मुकाबला कर रहे योद्धाओं का हौसला बढ़ाने के लिए पीएम मोदी ने शुक्रवार को ये अपील की थी। बच्चे भी पीछे नहीं रहे। देश में एक साथ करोड़ों हाथों में मोबाइल फोन की फ्लैश लाइटें भी रोशन रहीं। कहीं-कहीं पटाखे भी छोड़े गए तो कहीं शंख, घंटे-घड़ियाल बजे।

लोगों ने इस दौरान घरों के लाइट बंद कर दिए और कैंडल और दीये जलाए। देश के कई शहरों में दिवाली जैसा नजारा दिखा। लोगों ने दीये के साथ-साथ पटाखे भी जलाए। कई जगहों से पटाखों की आवाजें भी सुनाई पड़ीं। बच्चे काफी उत्साहित नजर आए।

जैसे ही घड़ी में नौ बजे लोगों ने दीये जलाकर एकजुटता का संदेश दिया और कोरोना से निजात पाने की प्रार्थना की। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद देशभर में लोगों ने दीया और मोमबत्ती जलाकर एकजुटता सबसे बड़ा संदेश दिया।

इस दौरान आतिशबाजी भी हुई और लोगों ने सोशल मीडिया पर फोटो भी खूब शेयर किए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER