Coronavirus / ऑटो रिक्शा से कब्रिस्तान ले जाया गया कोरोना संक्रमित का शव

AMAR UJALA : Jul 12, 2020, 07:56 AM
Coronavirus: देशभर में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इस वायरस से मरने वालों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। वहीं दूसरी ओर कोरोना संक्रमण के शवों का दाह संस्कार करने को लेकर लगातार लापरवाही देखने को मिल रही है। अब एक ऐसी ही हैरान कर देने वाली तस्वीर सामने आई है। दरअसल तेलंगाना के निजामाबाद शहर में एक कोरोना संक्रमित का शव ऑटो रिक्शा से कब्रिस्तान ले जाया गया। अब इसकी यह तस्वीर सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रही है।

जबकि ऐसे मामलों में शव को एंबुलेंस से भेजा जाता है। साथ ही शव ले जाने वाले पीपीई किट पहने होते हैं। लेकिन इस दौरान ऐसा कुछ भी नजर नहीं आया है। यहां ऑटो के बीच में शव को रखकर ले जाया गया और नियमों का खुलेआम उल्लंघन किया गया। ऑटो में शव इस तरह रखा हुआ है कि वह दोनों साइड से बाहर निकल रहा है। इस दौरान जिसने भी यह दृश्य देखा वह हैरान रह गया। 

यही नहीं इस दौरान ऑटो चालक ने न तो ठीक से मास्क लगाया हुआ था और न ही पीपीई किट पहनी थी। जबकि ऐसी स्थिति में पीपीई किट पहनना अनिवार्य है। इस पर अस्पताल प्रबंधन ने कहा कि अस्तपाल में मात्र एक एंबुलेंस है। कहा गया कि अस्पताल में एक साथ तीन मरीजों की मौत हो गई थी ऐसे में एक शव को ऑटो में भेजना पड़ा। वहीं मामला सामने आने के बाद अब जिला कलेक्टर सी नारायण रेड्डी ने कहा कि उन्होंने इस घटना की जांच का आदेश दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER