केरल विमान हादसा / क्रैश लैंडिंग, चश्मदीदों ने बताया कितना खतरनाक था वो मंजर

Zee News : Aug 08, 2020, 07:13 AM
कोझिकोड: दुबई से आ रहे विमान के अचानक खाई में गिर जाने से यहां चारों ओर चीख-पुकार, खून से सने कपड़े, डरे सहमे रोते हुए बच्चे और एंबुलेंस के सायरन की आवाजों ने इलाके को दहला दिया। एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान शुक्रवार शाम को केरल में कोझिकोड (Kozhikode) हवाई पट्टी से फिसल कर खाई में गिर गया और दो हिस्सों में टूट गया। इस दुर्घटना में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई।

बारिश के बीच स्थानीय नागरिकों और पुलिस सहित बचावकर्मियों ने विमान से घायल यात्रियों को बाहर निकालने में फुर्ती दिखाई। विमान तेज आवाज के साथ दो बड़े टुकड़ों में टूट गया और यात्रियों को समझ ही नहीं आया कि पल भर में क्या हो गया और इलाके में चीख पुकार मच गई।

इस दौरान चार से पांच साल के छोटे बच्चे बचावकर्मियों की गोद में चिपके दिखाई दिए और यात्रियों का सारा सामान यहां वहां बिखरा था। तेज आवाज सुन कर स्थानीय लोग भी मदद के लिए दौड़ पड़े।एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा कि तेज आवाज सुन कर वो हवाईअड्डे की ओर भागा था। छोटे बच्चे सीटों के नीचे फंसे हुए थे, बहुत से लोग घायल थे और ये बेहद दुखद था। उनमें से कई की हालत गंभीर थी। कई लोगों के पैर टूटे हुए थे, मेरे हाथ और कपड़े घायलों के खून से सने हुए थे।

बचाव अभियान में शामिल एक अन्य व्यक्ति ने बताया, 'घायल पायलट को विमान से कॉकपिट तोड़कर निकाला गया। जब तक एंबुलेंस मौके पर पहुंचती लोगों ने यात्रियों को कार से कोझीकोड और मलाप्पुरम जिले के विभिन्न अस्पतालों में पहुंचाना शुरू कर दिया था।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER