उत्तर प्रदेश / बीजेपी की जीत का श्रेय सीएम योगी को जाता है: यूपी ज़िला पंचायत चुनाव के नतीजों पर पीएम

Zoom News : Jul 04, 2021, 06:48 AM
लखनऊ: यूपी में हुए जिला पंचायत चुनाव में बीजेपी ने 75 में से 67 सीटों पर जीत हासिल की है. ये जीत राजनीतिक मायने में इसलिए अहम हैं क्योंकि राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में इस चुनाव को यूपी के सियासी गलियारे में सेमीफाइनल की तरह देखा जा रहा था. इस जीत के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रतिक्रिया सामने आई है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जीत के बाद सभी उम्मीदवारों को बधाई दी. वहीं बीजेपी की जीत पर उन्होंने कहा कि ये पीएम नरेंद्र मोदी की लोक कल्याणाकारी नीतियों का नतीजा है. उन्होंने कहा कि ये जीत यूपी में स्थापिक सुशासन के प्रति जनता के भरोसे को दिखाता है.

मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा, “त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए विजयी सभी प्रत्याशियों को मेरी ओर से हार्दिक बधाई. आप सबकी यह जीत भारत की पंचायती राज व्यवस्था को और अधिक मजबूती प्रदान करेगी. आप सभी के उज्ज्वल कार्यकाल के लिए शुभकामनाएं.”

अपने एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक विजय आदरणीय प्रधानमंत्री जी की लोक कल्याणकारी नीतियों का प्रतिफल है. यह उत्तर प्रदेश में स्थापित सुशासन के प्रति जन विश्वास का प्रकटीकरण है. सभी प्रदेशवासियों का धन्यवाद एवं विजय की हार्दिक बधाई!”

अन्य दलों की स्थिति

जिला पंचायत चुनाव में समाजवादी पार्टी के हिस्से में केवल पांच सीटें आई हैं. लोक दल और जनसत्ता दल ने एक-एक सीट पर जीत हासिल की है. वहीं एक सीट निर्दलीय के खाते में गई है. समाजवादी पार्टी का गढ़ माने जाने वाले बदायूं में भी बीजेपी ने जीत हासिल की है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER