यूपी / चिताओं का वीडियो वायरल होने के बाद लखनऊ में श्मशान घाट के चारों ओर लगाई गई टिन शीट

Zoom News : Apr 16, 2021, 05:03 PM
लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना ने जबरदस्त कहर ढाया हुआ है। इस बीच यहां एक साथ जलती दर्जनों लाशों का वीडियो वायरल होने के बाद गुरुवार को श्मशान घाट को चारों ओर से टीन की चादरों से ढंक दिया गया। चादरों से ढंकने का भी वीडियो वायरल हो गया। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, आप सांसद संजय सिंह समेत तमाम लोगों ने इस पर सवाल खड़े किये हैं।

लखनऊ में हेल्थ सिस्टम एक तरह से धड़ाम हो गया है। अस्पताल में बेड की किल्लत है तो दूसरी तरफ एंबुलेंस नहीं मिल रही है। जांच रिपोर्ट आने में 6 से 7 दिन का वक्त लग रहा और श्मशान में लगातार जलती चिताओं की तस्वीरें सामने आने से दहशत की स्थिति है। सीएम से लेकर पूर्व सीएम तक कोरोना पॉजिटिव हैं। 

श्मशान घाट पर बुधवार की शाम कई चिताएं एक साथ जलती हुई दिखीं। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। लोगों ने सवाल उठाए कि क्या सरकारी आंकड़ों में कोरोना से होने वाली मौतों को कम बताया जा रहा है। इसी बीच लखनऊ नगर निगम की ओर से श्मशानघाट की बाउंड्री वॉल को कवर कर दिया गया। 

घाट को कवर करने पर प्रियंका गांधी ने सवाल उठाए। प्रियंका गांधी ने बाउंड्री कवर किए जाने का वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि उप्र की सरकार से एक निवेदन है: अपना समय, संसाधन और ऊर्जा इस त्रासदी को छुपाने, दबाने में लगाना व्यर्थ है। महामारी को रोकने, लोगों की जान बचाने, संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए ठोस कदम उठाइए। यही वक्त की पुकार है।

आप सांसद संजय सिंह ने भी घाट को कवर करने पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि लखनऊ बैकुंठ धामः अगर अस्पताल बनाने में इतनी मेहनत की होती तो श्मशान छिपाने की जरूरत नहीं पड़ती। 

सांसद और मंत्री ने भी खराब हालातों पर उठाई आवाज

लखनऊ में खराब हालात को लेकर मंत्री से लेकर भाजपा सांसद ने भी आवाज उठाई है। पिछले दिनों कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने स्वास्थ्य अधिकारियों को पत्र लिखकर समस्याएं गिनाई थीं। उन्होंने लिखा था कि एंबुलेंस समय पर नहीं मिल रही है और मरीज को इलाज भी नहीं मिल रहा है। चिट्ठी में मंत्री ने इतिहासविद् योगेश प्रवीण को भी एंबुलेंस न मिलने का जिक्र करते हुए लिखा था कि उन्होंने खुद सीएमओ से बात कर एंबुलेंस मुहैया करवाने का अनुरोध किया, लेकिन घंटों तक उन्हें एंबुलेंस नहीं मिली। मोहनलालगंज से बीजेपी सांसद कौशल किशोर ने लखनऊ की बदहाल व्यवस्था का हवाला देते हुए पंचायत चुनाव को एक महीना आगे टालने की अपील की थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER