Cricket / Free में मिल रहे हैं क्रिकेट मैच के टिकट! वजह जान फैंस की आंखों से बहने लगेंगे आंसू

Zoom News : Feb 03, 2023, 06:25 PM
Cricket Match Tickets in Pakistan: क्रिकेट मैच देखने के लिए भारत और पाकिस्तान में फैंस का क्रेज किसी से छिपा नहीं है. फिर अगर मुकाबला टी20 फॉर्मेट का हो तो इनके टिकट भी हाथों-हाथ बिक जाते हैं. टिकट की कीमत भी काफी होती है लेकिन क्रिकेट फैंस जुनून के आगे कहां पैसे देखते हैं. हालांकि अगर क्रिकेट मैच के टिकट फ्री बराबर मिल जाए तो फिर बात ही क्या. ऐसा हो रहा है भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में, जहां महज 20 रुपये (पाकिस्तानी) में क्रिकेट मैच के टिकट उपलब्ध कराए जा रहे हैं. 

पाकिस्तान में इतने सस्ते टिकट

पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति काफी खराब है. इस देश पर कर्जा लगातार बढ़ता जा रहा है और मौजूदा वक्त में सबसे बड़े आर्थिक संकट से गुजर रहा है. देश में जरूरी चीजें जैसे आटा, दाल और तेल की कीमतें आसमान छू रही हैं. पाकिस्तानी सरकार के पास कर्मचारियों की सैलरी तक के पैसे नहीं हैं. हर क्षेत्र पर आर्थिक संकट का असर दिख रहा है और खेल भी इससे अछूते नहीं हैं. इसी बीच एक प्रदर्शनी मैच में टिकटों की कीमत सिर्फ 20 रुपये रखी गई है. इस प्रदर्शनी मैच में बाबर आजम, शाहिद अफरीदी, सरफराज अहमद, उमर अकमल और नसीम शाह जैसे दिग्गज क्रिकेटर खेलते नजर आएंगे.

बाबर आजम और सरफराज की टीमों के बीच मैच

आर्थिक संकट के बीच देश में पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) का आयोजन हो रहा है. इस मैच से पहले बाबर आजम और सरफराज खान की टीमों के बीच एक प्रदर्शनी मैच खेला जाना है. आगामी 5 फरवरी को होने वाले इस टी20 मुकाबले के टिकट केवल 20 रुपये (पाकिस्तानी मुद्रा) में बिक रहे हैं. भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत 6-7 रुपये के आसपास बनती है. बलूचिस्तान क्रिकेट एसोसिएशन पेशावर जाल्मी और क्वेटा ग्लेडिएटर्स के बीच एक प्रदर्शनी मैच आयोजित करेगा.

क्वेटा में होना है मैच

मुकाबला 5 फरवरी को क्वेटा के बुगाती स्टेडियम में होना है. पाकिस्तान टीम के मौजूदा कप्तान बाबर आजम इस मुकाबले में पेशावर जाल्मी का नेतृत्व करेंगे. वहीं, सरफराज अहमद क्वेटा ग्लेडिएटर्स की कमान संभालेंगे. इतने सस्ते में टिकट मिलने की वजह क्या है, ये तो समझ से परे है. हालांकि माना जा रहा है कि देश में बढ़ती महंगाई, मैच के बजाय दूसरी जरूरी चीजों के लिए पैसे बचाना और ज्यादा से ज्यादा लोगों को स्टेडियम तक लाने के लिए आयोजकों ने ऐसा किया है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER