बॉलीवुड / सलमान खान के खिलाफ जारी समन पर 13 जून तक लगी रोक, जानें मामला

Zoom News : May 05, 2022, 09:27 PM
बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब चर्चा में रहते हैं। सलमान खान का विवादों से भी पुराना नाता रहता है और ऐसे में अब एक पुराने केस को लेकर सलमान को कोर्ट से राहत मिल गई है। बंबई हाई कोर्ट ने 2019 में एक पत्रकार के साथ कथित तौर पर किए गए दुर्व्यवहार के संबंध में एक निचली अदालत द्वारा अभिनेता सलमान खान को जारी सम्मन पर लगाई गई रोक की मियाद बृहस्पतिवार को 13 जून तक के लिए बढ़ा दी। 

सलमान और नवाज के खिलाफ मामला

बता दें कि इस साल मार्च में एक मजिस्ट्रेट अदालत ने सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड नवाज शेख को समन जारी किए थे और पांच अप्रैल को पेश होने का निर्देश दिया था। पत्रकार अशोक पांडेय की ओर से इन दोनों के विरुद्ध दर्ज कराई गई शिकायत पर  यह आदेश जारी किया गया था। पांडेय ने आरोप लगाया था कि सलमान खान और नवाज शेख ने उन्हें धमकाया और उन पर हमला किया। 

13 जून तक सलमान को राहत

सलमान खान ने पिछले महीने इन समन को चुनौती देने के लिए उच्च न्यायालय का रुख किया था। उच्च न्यायालय ने पांच अप्रैल को जारी आदेश में सम्मन पर पांच मई तक के लिए रोक लगा दी थी। बाद में सलमान के बॉडीगार्ड नवाज ने भी समन को चुनौती देते हुए एक याचिका दायर की थी। बृहस्पतिवार को दोनों याचिकाओं पर न्यायमूर्ति एन. जे. इनामदार की एकल पीठ ने सुनवाई की। अदालत ने खान और उनके बॉडीगार्ड के विरुद्ध सम्मन पर रोक की अवधि 13 जून तक के लिए बढ़ा दी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER