राजनीतिक / See Pics : कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में बीच में बैठे हैं राहुल

Zoom News

Aug 10, 2019, 12:16 PM

नई दिल्ली की अकबर रोड स्थित अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में शनिवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी की मीटिंग चल रही है। बैठक में बीच में राहुल गांधी बैठे हैं और नए अध्यक्ष, धारा 

370 व कश्मीर—लद्दाख मुद्दे समेत अन्य पहलुओं पर गंभीरता से मंथन हो रहा है। करीब पौन घंटे पहले प्रारंभ हुई बैठक का कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से चित्र जारी किया गया है। इसमें राहुल गांधी सबसे बीच में बैठै हैं। उनकी दायीं ओर यूपीए की चेयरपर्सन श्रीमती सोनिया गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल व बायीं ओर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह बैठे हैं। मनमोहन के पास एके एंटनी और उनके पास राज्यसभा में प्रतिपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद बैठे हैं। दायीं तरफ की पंक्ति में पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी बैठक में मौजूद हैं। 

बताया जा रहा है कि इस बैठक में कांग्रेस के अध्यक्ष पद की घोषणा हो जाएगाी। क्योंकि राहुल गांधी अभी तक कांग्रेस के अध्यक्ष नहीं बने रहने पर अड़े हुए हैं और गैर गांधी को अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं। गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उम्मीद जताई जा रही है कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष की घोषणा आज हो जाएगी। बैठक के बाद कांग्रेस की ओर से प्रेस वार्ता में जानकारी देने के बारे में कहा जा रहा है।