गाजियाबाद / चल रहा था दादा का अंतिम संस्कार, अचानक आवाज हुई ... और फिर... श्मशान घाट के चश्मदीद ने सुनाई...

Zoom News : Jan 03, 2021, 04:28 PM
दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक श्मशान पर लालटेन गिरने से 16 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अभी भी मलबे में फंसे होने की आशंका है। बता दें कि एक व्यक्ति की मौत पर उसके परिजन और अन्य लोग अंतिम संस्कार करने के लिए श्मशान घाट पहुंचे थे। जिस समय अंतिम संस्कार हो रहा था, उसी समय श्मशान स्थल का पत्र लोगों पर गिर गया, जिसमें 2 दर्जन से अधिक लोग दब गए। जब तक पुलिस और राहत बचाव दल वहां पहुंचा, तब तक कई लोगों की मौत हो चुकी थी।

पत्र गिरने की सूचना पाकर मौके पर मुरादनगर थाने की पुलिस पहुंची और क्रेन बुलाकर लोगों को बचाने का काम शुरू किया। मामले की गंभीरता को देखते हुए गाजियाबाद प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और राहत कार्य का जायजा लिया और इसे तेज करने के निर्देश दिए।

मलबे से निकाले गए घायल लोगों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। देवेंद्र नाम के एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसके दादा का अंतिम संस्कार चल रहा था और बाकी लोग दूर खड़े थे। इस दौरान एक तेज आवाज आई और जब वह उस तरफ दौड़ा, तो उसने देखा कि बहुत से लोग पत्र के नीचे दबे हुए हैं।

उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में उनके चाचा की भी मौत हो गई जबकि बड़े चाचा का लड़का अभी भी मलबे के नीचे दबा है। देवेंद्र ने बताया कि उनके पिता के कंधे में चोट लगी है, लेकिन वह दुर्घटना में बाल बाल बच गए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER