दुनिया / दाऊद इब्राहिम की कोरोना वायरस की वजह से मौत की चर्चा, पुष्टि नहीं

News18 : Jun 06, 2020, 01:01 PM
नई दिल्ली। दुनिया के मोस्ट वॉन्टेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) की कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से मौत की अटकलें तेज हो गई हैं। अभी तक इस बात की पुष्टि तो नहीं हो सकी है, लेकिन सोशल मीडिया पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मौत की खबरें तेजी से वायरल हो रही हैं। बता दें कि शुक्रवार को दाऊद इब्राहिम और उसकी पत्नी महजबीन (Mahzabeen) के कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। कोरोना की पुष्टि होने के बाद दोनों को कराची के एक मिलिट्री हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच खबर आई थी कराची में छुपकर रह रहे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसकी पत्नी महजबीन को कोरोना हो गया है और दोनों को कराची के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम ने इन खबरों को खारिज कर दिया था। असीन ने दावा किया है कि उनका भाई और परिवार के सभी सदस्य पूरी तरह से स्वस्थ्य है। बता दें कि अनीस इब्राहिम ही दाऊद की डी कंपनी को अब चला रहा है।

हालांकि सोशल मीडिया पर अब दाऊद की कोरोना से मौत की खबर भी आने लगी है। अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रही खबरों में कितनी सच्चाई है।

कौन है दाऊद इब्राहिम?

दाऊद इब्राहिम को भारत के मोस्ट वॉन्टेड आंतकी में शुमार किया जाता है। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद 1993 में हुए मुंबई बम धमाके का मास्टरमाइंड है। दाऊद इब्राहिम के बारे में तो सारी दुनिया जानती है, लेकिन उनके परिवार के बारे में बहुत कम लोगों को मालूम है। क्योंकि उसने परिवार को हमेशा लोगों की नजरों से दूर रखा। दाऊद की पत्नी का नाम महजबीन उर्फ जुबीना जरीन है। दाऊद और जुबीना के चार बच्चे हैं। तीन बेटियां माहरुख, माहरीन और मारिया, वहीं एक बेटा है जिसका नाम मोइन है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER