दुनिया / जर्मनी के एक फ़्लैट में मिली 5 बच्चों की लाश, मां पर ही हत्या का शक

News18 : Sep 04, 2020, 08:03 AM
पश्चिमी जर्मनी के सोलिंगन शहर के एक रिहायशी इलाक़े में एक फ़्लैट में पांच बच्चों के शव मिले हैं। पुलिस का कहना है कि उन्हें बच्चों की 27 वर्षीय मां पर संदेह है। पुलिस के मुताबिक़, महिला ने इसके बाद डसेलडोर्फ़ के नज़दीक एक रेलवे स्टेशन के पास ख़ुद की भी जान लेने की कोशिश की थी। हालांकि बच्चों की मौत का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है लेकिन शुरूआती जानकारी के मुताबिक उन्हें गला दबाकर मारे जाने के सबूत मिले हैं।

यह अपार्टमेंट हसेल्डेल क्षेत्र के एक रिहायशी इलाक़े में स्थित है। पुलिस के मुताबिक़, उनके पास स्थानीय समयानुसार एक बजकर 45 मिनट के क़रीब एक फ़ोन आया। जिसके बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो वहां उसे पांच बच्चों के शव मिले। मरने वाले बच्चों में तीन लड़कियां और दो लड़के। बच्चों की उम्र एक साल से लेकर आठ साल के बीच थी। लड़कियों की उम्र 1, 2 और 3 साल है जबकि मृत मिले लड़कों की उम्र 6 और 8 साल बताई जा रही है।

ऐसा बताया जा रहा है कि छठा बच्चा जोकि 11 साल का है, ज़िंदा बचने में कामयाब रहा है।बच्चों की दादी घटनास्थल से क़रीब 60 किलोमीटर की दूरी पर रहती हैं। जर्मन न्यूज़ वेबसाइट बिल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक़, उन्होंने ही आपातकालीन सेवाओं को अलर्ट कॉल किया था। पुलिस प्रवक्ता स्टीफ़न ने बताया कि ख़ुद की जान लेने की कोशिश में बच्चों की मां गंभीर रूप से घायल हो गईं।

पुलिस प्रवक्ता ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पुलिस इन सबके पीछे की वजह तलाशने की कोशिश कर रही है। पुलिस का कहना है कि बच्चों की मां से बात करके इस दुखद घटना के बारे में और इसके पीछे की वजह के बारे में पता किया जा सकता है। फिलहाल के लिए इस इलाके के सभी फ्लैट्स को सील कर दिया गया है। घटनास्थल पर पुलिस की गाड़ी, एंबुलेंस और फ़ॉरेंसिक टीम मौजूद है। पुलिस इस मामले में और अधिक जानकारी जुटाने की कोशिश कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER