COVID-19 Update / प्रशासन का फैसला, इस शहर में 14 मार्च तक स्कूल, कॉलेज, निजी कोचिंग संस्थान बंद

Zoom News : Feb 28, 2021, 03:17 PM
महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना के बढ़ते मामले के कारण स्कूल, कॉलेज, निजी कोचिंग संस्थान 14 मार्च तक बंद कर दिए गए हैं। बता दें कि महाराष्ट्र के कई शहरों में कोरोना वायरस का संक्रमण फिर से बढ़ रहा है। कई जिलों में कोरोना के कई मामले सामने आए हैं, जिसके बाद प्रशासन सतर्क हो गया है। इस धमकी के मद्देनजर, पुणे शहर के मेयर मुरलीधर मोहोल ने 14 मार्च तक कॉलेज, स्कूल और निजी कोचिंग संस्थान बंद कर दिए हैं। ऐसा कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए किया गया है।

पुणे मेयर के कार्यालय से जारी आदेश के अनुसार, सुबह 11 बजे से सुबह 6 बजे तक सार्वजनिक आंदोलन की अनुमति नहीं है। इस अवधि के दौरान, आवश्यक होने पर ही बाहर निकलने की अनुमति दी जाएगी।

पुणे के अलावा, महाराष्ट्र के औरंगाबाद में भी निगम ने कक्षा 5 से 9 तक ट्यूशन बंद कर दिया है। यह प्रतिबंध 15 मार्च तक लागू रहेगा। इसके अलावा, कक्षा 11 के लिए ट्यूशन भी बंद कर दिया गया है। बोर्ड परीक्षा के कारण कक्षा 10 के छात्रों को राहत दी गई है।

छात्रों के जमावड़े को रोकने के लिए कमिश्नर आस्तिक कुमार पांडे ने यह आदेश जारी किया है। छात्रों को ऑनलाइन कक्षा का विकल्प दिया जाता है। बता दें कि शुक्रवार को औरंगाबाद में कोरोना के 247 नए सकारात्मक मामले सामने आए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER