IPL Live / दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को 13 रन से हराया

Zoom News : Oct 14, 2020, 11:23 PM

आईपीएल सीजन-13 के 30वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को 13 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ दिल्ली पॉइंट्स टैली में टॉप पर पहुंच गई है। दिल्ली ने राजस्थान को लगातार 5वें मैच में शिकस्त दी। इस सीजन के पहले मैच में भी 46 रन से हराया था। मैच में दिल्ली के शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने फिफ्टी लगाई।


दिल्ली टीम दुबई के मैदान पर सीजन का कोई मैच नहीं हारी है। टीम ने यहां अब तक खेले सभी 4 मैच जीते हैं। राजस्थान को यहां 3 में से 2 मैच में हार और एक में जीत मिली।

दिल्ली ने 162 रन का टारगेट दिया
दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 162 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स 8 विकेट पर 148 रन ही बना सकी। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान टीम की सधी हुई शुरुआत हुई थी। बेन स्टोक्स ने 41, रॉबिन उथप्पा ने 32, संजू सैमसन ने 25, जोस बटलर ने 22 और राहुल तेवतिया ने 14 रन की पारी खेली।

नोर्तेज ने फेंकी सीजन की सबसे तेज बॉल
दिल्ली के तेज गेंदबाज एनरिच नोर्तजे ने इस सीजन की सबसे तेज 156.2 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से बॉल फेंकी। इस पर बटलर ने चौका जड़ा। इसके बाद नोर्तजे ने सीजन की दूसरी सबसे तेज 155.1 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से बॉल फेंककर बटलर को क्लीन बोल्ड किया।

सैमसन ने इस सीजन में लगाए सबसे ज्यादा 18 छक्के
संजू सैमसन सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 8 मैच 18 छक्के जड़े हैं। दूसरे नंबर पर किंग्स इलेवन पंजाब के निकोलस पूरन हैं, जिन्होंने 7 मैच में 16 छक्के लगाए हैं। सैमसन ओवरऑल आईपीएल में 101 मैच में 107 छक्के के साथ 17वें नंबर पर हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर क्रिस गेल का नाम है। उन्होंने आईपीएल के 125 मैचों में 326 छक्के लगाए हैं।


खराब शुरुआत के बाद धवन-अय्यर ने पारी संभाली
दिल्ली की शुरुआत बेहद खराब रही थी। टीम ने 10 रन पर ही दो विकेट गंवाए। शुरुआती दोनों झटके जोफ्रा आर्चर ने दिए। मैच की पहली बॉल पर पृथ्वी शॉ को क्लीन बोल्ड किया। अजिंक्य रहाणे को 2 रन पर रॉबिन उथप्पा के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद ओपनर शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर ने पारी संभालते हुए तीसरे विकेट के लिए 57 बॉल पर 85 रन की पार्टनरशिप की।

धवन और अय्यर की फिफ्टी
धवन ने सबसे ज्यादा 57 और अय्यर ने 53 रन की पारी खेली। यह IPL में धवन की 39वीं और अय्यर की 15वीं फिफ्टी रही। राजस्थान के लिए तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट लिए। उनके अलावा जयदेव उनादकट ने 2 विकेट, जबकि कार्तिक त्यागी और श्रेयस गोपाल ने 1-1 विकेट लिए।

धवन IPL में 39वीं फिफ्टी लगाने वाले पहले भारतीय
धवन आईपीएल में 39वीं फिफ्टी लगाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। इस मामले में धवन ने विराट कोहली, रोहित शर्मा और सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया है। तीनों ने लीग में 38-38 फिफ्टी लगाई हैं। ओवरऑल सबसे ज्यादा फिफ्टी के मामले में डेविड वॉर्नर (46) के बाद धवन दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं।

दिल्ली की पारी के आखिरी ओवर में उनादकट ने दो विकेट लिए
दिल्ली ने अपनी पारी के आखिरी पांच ओवर में 4 विकेट गंवाकर 32 रन बनाए। इस दौरान एलेक्स कैरी ने 14 और मार्कस स्टोइनिस ने 18 रन की पारी खेली। पारी के आखिरी ओवर में उनादकट ने लास्ट तीन बॉल पर दो विकेट लिए। उन्होंने एलेक्स और अक्षर पटेल (7 रन) को पवेलियन भेजा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER