कोरोना वायरस / दिल्ली में कोविड-19 के 13,500 नए केस मिले, महामारी की शुरुआत के बाद सर्वाधिक दैनिक वृद्धि

Zoom News : Apr 13, 2021, 02:05 PM
नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना के नए मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं। मंगलवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया है कि बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 13 हजार 500 नए केस सामने आए हैं। दिल्ली में एक दिन में कोरोना के नए मरीजों का ये सबसे बड़ा आंकड़ा है। सोमवार को दिल्ली में कोरोना के 11491 मामले आए थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कोरोना मामलों पर सरकार सतर्क है और सभी कदम उठा रही है। इसमें आम लोगों की भागीदारी भी जरूरी है। लोग तभी घर से बाहर निकलें, जब जरूरी हो। उन्होंने कहा कि 65 फीसदी कोरोना केस 45 साल से कम उम्र के है। ऐसे में ये लोग बाहर निकले तो मास्क जरूर पहनें। वहीं जिनकी उम्र 45 से ऊपर है, वो वैक्सीन जरुर लगवा लें।

केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अपील की है कि सीबीएसई की परीक्षाओं को रद्द कर दिया जाए। कोई दूसरा विकल्प ढूंढ़ा जा सकता है क्योंकि अभी के हालात में परीक्षा कराना ठीक नहीं होगा। इस वक्त बच्चों को खतरे में नहीं डाला जा सकता है।

नहीं चाहते लॉकडाउन

केजरीवाल ने कहा कि हम लॉकडाउन लगाना नहीं चाहते हैं, हमारी कोशिश है कि स्थिति को संभाला जाए। हम इसी तरह बड़े स्तर पर बेड की क्षमता बढ़ा रहे है। बेड बढ़ाने के लिए अस्पतालों के साथ बैंकट हॉल अटैच किए जा रहे हैं। कम खतरे वाले मरीजों को बैंकट हॉल में रखा जा सकेगा। वहीं अस्पताल में उन मरीजों का इलाज किया जाएगा, जिनकी हालत सीरियस है। केजरीवाल ने ये भी कहा है कि दिल्ली के अस्पतालों में जो सर्जरी वेटिंग में हैं, उन्हें अभी रोका जा रहा है सिर्फ इमरजेंसी मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER