देश / दिल्ली में लगातार दूसरे दिन 100 से कम नए कोरोना केस, कल से खुलेंगे बैंक्वेट हॉल और जिम

Zoom News : Jun 27, 2021, 08:12 PM
नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण 89 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 14 लाख 33 हजार 934 हो गई. इसके अलावा चार रोगियों की मौत के बाद मृतकों की कुल तादाद 24 हजार 965 तक पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में इलाज के बाद दिल्ली में इलाज के बाद 285 लोग ठीक हुए हैं.

स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किये गए आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण की दर घटकर 0.12 फीसदी रह गई है. वहीं, 14.7 लाख लोग संक्रमण से उबर चुके हैं. इससे पहले, शनिवार को दिल्ली में संक्रमण के इस साल सबसे कम 85 मामले सामने आए थे और नौ रोगियों की मौत हुई थी. संक्रमण की दर 0.12 फीसदी रही थी.

दिल्ली में सोमवार से खुल सकेंगे बैंक्वेट हॉल और जिम

कोरोना के कम होते मामलों के बीच दिल्ली में चरणबद्ध तरीके से अनलॉक प्रक्रिया के अनुसार शनिवार को प्रतिबंधों में ढील दी जिसके तहत बैंक्वेट हॉल, शादी के हॉल और होटल अधिकतम 50 लोगों की उपस्थित के साथ आयोजन कर सकेंगे.

इसके साथ ही जिम और योग केंद्रों को भी 50 फीसदी की क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई है. शनिवार देर रात जारी किए गए आदेशों में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि अदालत या घर पर होने वाली शादियों में 20 से ज्यादा लोगों को उपस्थित होने की अनुमति नहीं है.

आदेश में कहा गया, “बैंक्वेट हॉल, शादी के हॉल और होटल में शादियां होने पर 50 से अधिक लोगों के उपस्थित होने की अनुमति नहीं है. साथ ही कोविड नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा.” आदेश के अनुसार, जिम और योग केंद्रों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई है. प्रतिबंधों में दी गई ढील सोमवार सुबह पांच बजे से लागू होगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER