कोरोना वायरस / दिल्ली में 5 अप्रैल के बाद पहली बार सामने आए 5000 से कम दैनिक केस; 340 नई मौतें दर्ज

Zoom News : May 17, 2021, 05:59 PM
नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में लॉकडाउन और वैक्सीनेशनल कोरोना से जंग में रंग लाता दिख रहा है। दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 4,524 नए केस मिले हैं। 5 अप्रैल के बाद से यह पहला मौका है, जब दिल्ली में 5,000 से कम नए कोरोना केस मिले हैं। यही नहीं एक तरफ नए केस मिलने की रफ्तार घटी है तो दूसरी तरफ रिकवरी भी तेज हुई है। दिल्ली में बीते एक दिन में 10,918 लोग रिकवर हुए हैं। इस तरह से देखें तो नए केसों के मुकाबले रिकवर होने वाले लोगों का आंकड़ा दोगुने से भी ज्यादा है। इसके साथ ही दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 8 फीसदी तक आ गया है।

हालांकि मौतों का आंकड़ा महाराष्ट्र समेत कई राज्यों की तरह अब भी दिल्ली में चिंता की वजह बना हुआ है। बीते एक दिन में कोरोना संक्रमण के चलते दिल्ली में 340 लोगों की जान गई है। फिलहाल राजधानी में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 56,049 है। दिल्ली में अब तक कोरोना के करीब 14 लाख केस मिले हैं। इनमें से कुल 13,20,496 लोग रिकवर हो चुके हैं। इसके अलावा 21,846 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि बीते कई दिनों से दिल्ली में कोरोना के नए केसों में लगातार गिरावट देखने को मिली है। हालांकि अरविंद केजरीवाल सरकार ने इसके बाद भी दिल्ली में लॉकडाउन की अवधि 24 मई तक के लिए बढ़ा दी है।

जानें, कोरोना के घटते केसों के बाद भी क्यों दिल्ली में बढ़ा लॉकडाउन

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को लॉकडाउन को बढ़ाने का ऐलान करते हुए कहा था कि दिल्ली में काफी अच्छे स्तर पर रिकवरी हो रही है। कोरोना भी तेजी से कम हो रहा है। उन्होंने कहा कि हमने अब तक कोरोना से बिगड़े हालातों पर जो काबू पाया वह एक दम से बिगड़ न जाए इसलिए दिल्ली में लॉकडाउन को एक और हफ्ते के लिए बढ़ाया जा रहा है। बता दें कि कोरोना के कहर के चलते दिल्ली में बीते 19 अप्रैल से लॉकडाउन लगा हुआ है। फिलहाल दिल्ली में 17 मई की सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन था जिसे सीएम अरविंद केजरीवाल ने 24 मई की सुबह तक बढ़ा दिया है। ऑनलाइन सर्वे के मुताबिक भी ज्यादातर दिल्ली वाले चाहते थे कि लॉकडाउन की अवधि कम से कम एक हफ्ते और बढ़ाई जाए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER